राजनीति

नितिन गडकरी से मिले दुष्यंत चौटाला, किसान आंदोलन सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

By Arvind Kumar -- December 14, 2020 2:58 pm -- Updated:December 14, 2020 2:58 pm

नई दिल्ली। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला लगातार केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं। सोमवार को उपमुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन‌ गडकरी से मुलाकात की और राज्य में प्रस्तावित राजमार्ग प्रोजेक्ट्स पर‌ विस्तार से चर्चा की। उन्होंने हरियाणा में अच्छी सड़कों के‌ नेटवर्क को बढ़ाने और नई सड़कें मंजूर करवाने को लेकर केंद्रीय मंत्री से विचार विमर्श किया।

Deputy CM Dushyant Chautala नितिन गडकरी से मिले दुष्यंत चौटाला, किसान आंदोलन सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शनिवार को दिल्ली में तीन वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों से किसानों के मसले पर जल्द सहमति बनाने की अपील की। दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की थी और सभी से गतिरोध जल्द खत्म करवाने की अपील की।Deputy CM Dushyant Chautala

नितिन गडकरी से मिले दुष्यंत चौटाला, किसान आंदोलन सहित कई मुद्दों पर की चर्चादुष्यंत चौटाला ने दोहराया कि वे पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वे डिप्टी सीएम के पद पर किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित कर रहे हैं और अगर एमएसपी व्यवस्था पर कोई आंच आई तो पद पर नहीं रहेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार देश में अधिकतम फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दे रही है और इस वर्ष भी अधिकतम किसानों को इसका लाभ मिला है।

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित DIG (जेल) लखविंदर जाखड़ ने किसानों के समर्थन में दिया इस्तीफा

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन को कांग्रेसी और देश विरोधी ताकतों ने किया हाईजैक: बीजेपी सांसद

Deputy CM Dushyant Chautala नितिन गडकरी से मिले दुष्यंत चौटाला, किसान आंदोलन सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात में किसानों से बातचीत को प्राथमिकता के आधार पर करने और सकारात्मक हल निकालने की वकालत की है। दो सप्ताह से चल रहे गतिरोध पर दुष्यंत चौटाला की ये पहल काफी महत्वपूर्ण है और इससे दोनों पक्षों को समाधान की उम्मीद बंधी है।

  • Share