Advertisment

CBSE की कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं की डेटशीट जारी

author-image
Arvind Kumar
New Update
CBSE की कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं की डेटशीट जारी
Advertisment
नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज
Advertisment
CBSE की कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी। उन्होंने डेटशीट जारी करने के साथ ही छात्रों को बोर्ड एग्जाम के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर बोर्ड एग्जाम की डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि शिक्षा मंत्री ने डेटशीट ट्वीट भी की है। CBSE board exams Dates CBSE की कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं की डेटशीट जारी परीक्षा की तारीखों की घोषणा करते हुए मंत्री ने बताया कि विद्यार्थियों को दो अलग-अलग विषयों की परीक्षाओं के बीच पर्याप्त समय दिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे विद्यार्थियों को तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और परीक्षा के कारण होने वाला तनाव भी कम होगा।
Advertisment
बता दें कि इससे पहले शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने
Advertisment
यूजीसी नेट और जेआरएफ की परीक्षाओं की जानकारी दी थी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि यह परीक्षा 2 से 17 मई तक आयोजित की जाएगी यूजीसी नेट और जेआरएफ एग्जाम को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा लिया जाएगा। एजेंसी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई को दो शिफ्ट में आयोजित होगी। परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) से ही किया जाएगा।
Advertisment
यह भी पढ़ें- बजट पर विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के साथ धोखा किया यह भी पढ़ें- Budget 2021: पेट्रोल पर ढाई तो डीजल पर लगाया गया 4 रुपए कृषि सेस-
ramesh-pokhriyal-nishank education-minister-ramesh-pokhriyal date-sheet-of-cbse-board-exams cbse-board-exams-dates
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment