कल किसानों का रेल रोको आंदोलन, किसानों के साथ-साथ रेलवे ने भी कसी कमर

By Arvind Kumar - February 17, 2021 5:02 pm

अंबाला। कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन को और बल देने के लिए कल किसान देशभर में रेल रोको आंदोलन करने जा रहे हैं। जिसके लिए अंबाला में किसानों के साथ साथ रेल विभाग ने भी कमर कस ली है। अंबाला में अपनी रणनीति का एलान करते हुए किसानों ने बताया कि वो दिल्ली-अमृतसर रेलवे ट्रैक को शाहपुर गांव में ब्लॉक करेंगे। कल होने वाले रेल रोको आंदोलन को लेकर किसानों ने अपने साथियों से शांति बनाये रखने की अपील की।

Rail Roko Andolan कल किसानों का रेल रोको आंदोलन, किसानों के साथ-साथ रेलवे ने भी कसी कमर

रेलवे ने भी किसानों के आंदोलन को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया है। रेलवे के अधिकारीयों ने बताया कि रेल रोको आंदोलन के दौरान ट्रेनों को बड़े स्टेशनों पर ही रोक दिया जायेगा ताकि यात्रियों को कोई समस्या न हो। वहीं रेलवे ने जिला प्रशासन और सुरक्षा बलों के साथ भी तालमेल बनाये जाने की बात कही।

Rail Roko Andolan कल किसानों का रेल रोको आंदोलन, किसानों के साथ-साथ रेलवे ने भी कसी कमर

हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए रेलवे ने एक कंट्रोल रूम तैयार किये जाने की बात कही है। रेलवे के एक्शन प्लान की जानकारी देते हुए अंबाला रेल मंडल के एडिशनल DRM ने बताया कि रेलवे किसानों के आंदोलन को लेकर पूरी तरह तैयार है और इसके लिए एक एमरजेंसी कंट्रोल तैयार किया है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रेल रोको आंदोलन के समय सभी ट्रेनों को बड़े रेलवे स्टेशनों पर ही रोक दिया जायेगा ताकि यात्रियों को खाने-पीने की सुविधा मिल सके।

Rail Roko Andolan कल किसानों का रेल रोको आंदोलन, किसानों के साथ-साथ रेलवे ने भी कसी कमर

रेलवे ने रोल रोको आंदोलन के दौरान ट्रेनों को बड़े रेलवे स्टेशनों पर रोकने का फैसला लिया है। ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जाने का दावा भी रेलवे के अधिकारी कर रहे हैं। जानकारी देते हुए रेल अधिकारियों ने बताया कि रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त RPF की टीमें तैनात की जाएगी जो निरंतर लोकल प्रशासन के संपर्क में रहेगी। रेल अधिकारियों के मुताबिक अंबाला में कल आंदोलन के दौरान सिर्फ 4 ट्रेनें ही रुकेंगीं।

यह भी पढ़ें- कृषि मंत्री जेपी दलाल पर बरसे अभय चौटाला, कहा- ऐसे व्यक्ति को सत्ता में बैठने का अधिकार नहीं

यह भी पढ़ें- एक ही अपार्टमेंट के 36 लोग कोरोना पॉजिटिव, पार्टी में संक्रमण फैलने की आशंका

adv-img
adv-img