हरियाणा

किसानों को 8 घंटे मिलेगी इलेक्ट्रिसिटी, अडानी ग्रुप से मिलना शुरू हुई बिजली की सप्लाई: सीएम मनोहर लाल

By Vinod Kumar -- May 21, 2022 10:56 am -- Updated:May 21, 2022 10:56 am

चंडीगढ़: हरियाणा में बिजली की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रदेश में बिजली की समस्या आई थी। बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हो चुकी है। 600 मेगावाट की बिजली अडानी ग्रुप से मिलना शुरू हो गई है। राज्य से बाहर हम अपना संयत्र लगाने की सोच रहे हैं। नासिक में संयत्र लेने की कोशिश जारी है।

 

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि किसानों को बिजली की सप्लाई 8 घंटे कर दी गई है। अगले महीने बिजली की मांग बढ़ जाएगी। सरकार ने बिजली बचत योजनाओं को शुरु किया है। LED बल्ब लगाने से हमारी बिजली बची है। LED ट्यूब लाइट से लगाने से लाभ हुआ है। बिजली की समस्या इस साल की तरह आगे न आए इसके लिए हम प्रतिबद्ध है।

पानी के मुद्दे पर सीएम मनोहर लाल ने कहा हरियाणा मुश्किलें आने के बावजूद भी दिल्ली को पानी दे रहा है। दिल्ली के लोग पानी की कमी के बारे मे बार बार कहते हैं, लेकिन उनकी जिम्मेदारी भी बनती है कि वो पानी बचाएं। दिल्ली अपने डबल रोल को अपनाए पंजाब में भी अब आप की सरकार है। ऐसे में हरियाणा के हिस्से का पानी पंजाब से दिलवाए। हरियाणा दिल्ली को पानी देता रहेगा।

CM Manohar Lal, E kshatipurti portal haryana, Advertisement By laws, haryana

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि जो विधायक कह रहे हैं कि उन्हें सरकार से घोषित किये गए 5 करोड़ नहीं दिए गए हैं तो उन में से 3 ऐसे विधायक ( रघुवीर कादयान, चिरंजीवी राव और सोमवीर सांगवान) हैं जिन्होंने अपना कोई भी डवेलपमेंट का काम नही बताया है।

CM Manohar Lal, E kshatipurti portal haryana, Advertisement By laws, haryana

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो 5 करोड़ रुपये विधायकों को उन के हलकों में डवेलपमेंट करवाने हेतु देने के लिए जो घोषणा की थी उस के बारे में क्लियर किया जाता है कि वह एक टर्म में एक बार ही दी जाएगी न कि हर साल और ज्यादातर विधायकों ने घोषित रकम का एक बड़ा हिस्सा ले लिया है। कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वह हमारे मि

  • Share