प्रमुख खबरें

मुकुंद नरवाने ने सेनाध्यक्ष के रूप में संभाला पदभार, बिपिन रावत होंगे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

By Arvind Kumar -- December 31, 2019 12:50 pm -- Updated:December 31, 2019 12:51 pm

नई दिल्ली। जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने आज 28 वें सेनाध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया। सेना प्रमुख के तौर पर तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद जनरल बिपिन रावत मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। उनकी जगह जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने ली है।

सेवानिवृत्त से पहले जनरल रावत ने परंपरा अनुसार आज सुबह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जा कर मातृभूमि की रक्षा में प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने साउथ ब्लॉक स्थित लॉन में सलामी गारद का निरीक्षण किया।

General Manoj Mukund Naravane takes over as the 28th Chief of Army Staff मुकुंद नरवाने ने सेनाध्यक्ष के रूप में संभाला पदभार, बिपिन रावत होंगे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

बता दें कि जनरल रावत को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) नियुक्त किया गया है। सेना प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वह नयी जिम्मेदारी संभालेंगे। सलामी गारद के निरीक्षण के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि जवान दुर्गम स्थलों पर विषम परिस्थितियों में मोर्चों पर तैनात है और उनके साहस तथा वीरता के कारण ही सेना संकट की घड़ी में हर कसौटी पर खरी उतरी है।

यह भी पढ़ेंनव वर्ष की पूर्व संध्या पर शराब पीकर हुडदंग मचाने वाले सावधान!

---PTC NEWS----

  • Share