गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल ने पंचकूला में फहराया तिरंगा, 78 शख्सियतों को किया सम्मानित

Republic Day
गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल ने पंचकूला में किया ध्वाजारोहण, 78 शख्सियतों को किया सम्मानित

पंचकूला। (उमंग श्योराण) राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर सैक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उन्होंने मार्च पास्ट में भाग लेने वाली परेड का निरीक्षण किया। इससे पहले राज्यपाल ने सैक्टर 12 स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्वाजंलि अर्पित की।

Republic Day
राज्यपाल ने सैक्टर 12 स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्वाजंलि अर्पित की

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस समारोह की बधाई देते हुए कहा कि वे उन सब अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हैं जिनके महान त्याग और बलिदानों से हमें आजादी प्राप्त हुई।

राज्यपाल ने कहा कि जिन स्वतंत्रता सेनानियों ने स्वतंत्र, शक्तिशाली व महान भारत के सपने संजोये थे, आजादी के बाद उनको पूरा करना हर भारतवासी का कर्तव्य बन गया। उस समय व्यवस्था के अनुकूल शासन प्रणाली स्थापित करना बहुत बड़ी चुनौती थी। हम चुनौतियों का सामना करके भारत को 21वीं (इक्कीसवीं) सदी में फिर से विश्वगुरू का दर्जा दिला सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी ने कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से हरियाणा को कई क्षेत्रों में देश का अग्रणी राज्य बनाया है।

यह भी पढ़ेंगणतंत्र दिवस पर ग्राम सभाओं को तोहफा, अपने स्तर पर करवा सकेंगी विकास कार्य

इस अवसर पर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने खेल, शिक्षा, सामाजिक कार्य व चिकित्सा व विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली 78 शख्सियतों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया। इसके अलावा वीरांगनाओं को भी गणतंत्र दिवस समारोह में पुरस्कृत किया गया।