VIDEO: दुष्यंत चौटाला से खास बातचीत, बोले- तीन मई के बाद दी जाएंगी तमाम तरह की रियायतें

By Arvind Kumar - April 27, 2020 7:04 pm

चंडीगढ़। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पीटीसी न्यूज से खास बातचीत में कहा कि लोगों का सामान्य जीवन कैसे ट्रैक पर आए, इस पर हरियाणा सरकार का फोकस है। उन्होंने कहा कि अगले सात दिन हमारे सामने चैलेंज है और अगर ग्रीन जोन रेड जोन में तब्दील होगा तो किए कराए पर पानी फिर जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में इंडस्ट्री खोलना शुरू कर दिया है। अभी तक सवा तीन लाख लोगों के जीवन को सामान्य करने का काम किया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट पर फैसला तीन के बाद लिया जाएगा। तीन मई के बाद तमाम तरह की रियायतें दी जाएंगी। ग्रामीण क्षेत्रों को खोला जाएगा।

दुष्ंयत चौटाला ने कहा कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन अवधि को धीरे-धीरे व चरणबद्ध तरीके से खोलना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए हरियाणा ने अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर प्रबन्ध किये हैं और इसके चलते राज्य में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की दर राष्ट्रीय औसत से कहीं बेहतर है।

Haryana Deputy CM Dushyant Chautala Exclusive on PTC Newsदुष्यंत चौटाला ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना में राज्य में औद्योगिक व आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से सामान्य स्थिति की ओर ले जाने की पहल की गई है और इनको पुन: संचालित करने के लिए उद्योगों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। उन्होंने कहा है कि उद्योगों की श्रमशक्ति की संख्या के अनुरूप संचालित करने की अनुमति प्रदान करने के लिए खंड, जिला व राज्य स्तर पर कमेटियों का गठन किया गया है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा है किसानों व आढ़ती दोनों को समय पर भुगतान के प्रबन्ध किये गए हैं, ज्यों ही मंडियों से खरीद की गई उपज का उठान होगा, त्यों ही किसान को उसकी फसल तथा आढ़ती को उसकी आढ़त के पैसे का भुगतान कर दिया जाएगा क्योंकि सरकार द्वारा गेहूं की खरीद के लिए लगभग 22,000 करोड़ रुपये तथा आढ़त के लिए लगभग 275 करोड़ रुपये रिजर्व रखे गए हैं। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मंडियों में अपनी उपज को बिक्री के लिए क्रमवार ही लेकर आएं।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img