क्या अपना गढ़ बचा पाएंगे हुड्डा, देखिए क्या कहते हैं एग्जिट पोल के नतीजे

Haryana Former CM Bhupinder-Singh-Hooda
क्या अपना गढ़ बचा पाएंगे हुड्डा, देखिए क्या कहते हैं एग्जिट पोल के नतीजे

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने लिए फिलहाल वक्त है, लेकिन इससे पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक देश में बीजेपी फिर से सरकार बना लेगी। हरियाणा से भी बीजेपी को अच्छी खासी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। यहां की कुल 10 सीटों में से 8 सीटें बीजेपी के खाते में जाने का अनुमान ज्यादातर पोल एजेंसियों ने लगाया है।

Exit-Polls
क्या अपना गढ़ बचा पाएंगे हुड्डा, देखिए क्या कहते हैं एग्जिट पोल के नतीजे

हरियाणा की कुल 10 लोकसभा सीटों में से जिस सीट पर कांग्रेस जीत रही है, वो सोनीपत लोकसभा सीट है। यहां से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव मैदान में हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक भूपेंद्र सिंह को यहां जीत मिलती दिखाई दे रही है। हुड्डा की लड़ाई बीजेपी के मौजूदा सांसद रमेश चंद कौशिक और जेजेपी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला से है।

रोहतक लोकसभा सीट पर भी कांटे की टक्कर है। यहां बीजेपी उम्मीदवार अरविंद शर्मा और कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा के बीछ सीधी टक्कर है। ऐसे में यह भी देखने वाली बात होगी की यह सीट किसके पाले में जाती है।

यह भी पढ़ें : कैप्टन के मंत्रियों ने सिद्धू के खिलाफ खोला मोर्चा, इस्तीफे की मांग

हरियाणा की एक अन्य हॉट सीट हिसार है। इस सीट पर तीन राजनीतिक परिवारों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। यहां बीजेपी की तरफ बृजेंद्र सिंह, जेजेपी से दुष्यंत चौटाला और कांग्रेस से भव्य बिश्नोई के बीच मुकाबला है। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां से बीजेपी के बृजेंद्र सिंह जीतते दिखाई दे रहे हैं।

—-PTC NEWS—

पीटीसी की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें यू ट्यूब चैनल