विज बोले- महात्मा गांधी के देश में नहीं चल सकते हिंसक आंदोलन, किसान नेता हो चुके पूरी तरह फेल

By Arvind Kumar - July 01, 2021 1:07 pm

अंबाला। (कृष्ण बाली) महात्मा गांधी के देश में हिंसक आंदोलन नहीं चल सकते। ये कहना है हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का। दरअसल हिंसक होते जा रहे किसान आंदोलन को लेकर अब हरियाणा सरकार के तेवर बदलते नजर आ रहे हैं। आये दिन आंदोलन में हो रही घटनाओं को लेकर आज एक बार फिर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान दे डाला है। अनिल विज ने सीधे शब्दों में कहा है कि अब किसान हिंसक होता जा रहा है और महात्मा गांधी के देश में हिंसक आंदोलन नहीं चल सकते। विज ने कहा कि ये हर जगह हिंसात्मक होते जा रहे हैं जो ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के अलावा अब किसान नेता देश व प्रदेश के अन्य मुद्दों को भी बढ़चढ़ कर भुनाने लगे हैं। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरियाणा के खोरी गांव को लेकर दिए आदेशों के आगे भी अब किसान नेता आकर खड़े हो गए हैं। जिसे लेकर भी सरकार नाख़ुश दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें- AC पर सब्सिडी दे रही हरियाणा सरकार, ऐसे उठाएं फायदा

यह भी पढ़ें- …तो पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ऐलनाबाद से लड़ेंगे चुनाव

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अब किसान नेता पूरी तरह से फेल हो चुके हैं। विज ने कहा कि आंदोलन को सफल बनाना आंदोलन के नेताओं का काम होता है, लेकिन अब ये अपनी जान बचाने के लिए अन्य मुद्दों में टांग अड़ाने लगे हैं क्योंकि जिस मुद्दे के लिए ये इक्कठा हुए थे उसमें फेल हो चुके हैं।

आज डॉक्टर्स डे के अवसर पर देश डॉक्टरों को सलाम कर रहा है। ऐसे में इस मौके पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी देश व प्रदेश की जनता से डॉक्टरों को दिल से सलाम करने की अपील की है। विज ने कहा कि यूं तो हर साल यह दिन मनाया जाता है, लेकिन कोरोना काल में ये दिन और महत्त्व रखता है क्योंकि हमारे डॉक्टरों ने बिना अपनी जान की परवाह किए लोगों की जान बचाई है।

adv-img
adv-img