बेरोजगारी में हरियाणा टॉप पर, दीपेंद्र हुड्डा बोले- ये नया नम्बर 1 हरियाणा है

By Arvind Kumar - July 08, 2020 5:07 pm

चंडीगढ़। बेरोज़गारी की रिपोर्ट में जून की तिमाही में हरियाणा ने टॉप किया है! CMIE की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा 33.6% के साथ बेरोज़गारी के टॉप पर हैं। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इसे लेकर सरकार पर सवाल दागे हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि ये नया नम्बर 1 हरियाणा है। इस सरकार ने 6 साल बर्बाद कर दिए प्रदेश के, न कोई निवेश आया, न बड़ा infrastructure प्रोजेक्ट।

वहीं सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हुड्डा सरकार के समय खेलकूद, निवेश, विकास, शांति मे अव्वल रहा हरियाणा...खट्टर राज मे हत्या, लूट, डकैती, दंगे, नशे, बेरोजगारी मे अव्वल हो गया है। पिछले 6 साल में प्रदेश बीसियों साल पीछे चला गया है।

Haryana Number 1 in Unemployment | Deepender Hooda Attacks on Govt

हालांकि रोजगार को बढ़ावा देने के लिए मनोहर सरकार ने प्राइवेट कंपनियों में 50 हजार से कम वेतनमान वाली 75 प्रतिशत नौकरियां राज्‍य के युवाओं के लिए आरक्षित करने का लॉलीपाप थमाया है।

Haryana Number 1 in Unemployment | Deepender Hooda Attacks on Govt

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में सोमवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में ‘हरियाणा राज्य स्थानीय उम्मीदवारों को रोजगार अध्यादेश-2020’ लाने के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी गई है। लेकिन क्या सरकार का यह कदम प्रदेश में बेरोजगारी के आंकड़ें को कम कर पाएगा, यह देखने वाली बात होगी।

Haryana Number 1 in Unemployment | Deepender Hooda Attacks on Govt

गौर हो कि हरियाणा के पिछले विधानसभा चुनाव में सरकार में सहयोगी जन नायक जनता पार्टी ने निजी कंपनियों में 75 प्रतिशत रोजगार स्‍थानीय युवाओं के लिए आरक्षित करने का चुनावी वादा किया था। अब जब प्रदेश कोरोना काल में बेरोजगारी के गंभीर संकट से गुजर रहा है तो खट्टर सरकार ने स्‍थानीय युवाओं के लिए रोजगार में आरक्षण का नया दांव चल दिया है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img