Advertisment

हरियाणा पुलिस ने यूपी में किया अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

author-image
Arvind Kumar
New Update
हरियाणा पुलिस ने यूपी में किया अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़
Advertisment
चंडीगढ़।
Advertisment
हरियाणा पुलिस ने यूपी में एक अवैध हथियार निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया और बड़ी संख्या में अवैध हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए। पुलिस ने 19 बट्स अवैध पिस्तौल, 10 बैरल, 19 स्प्रिंग्स, 20 स्क्रू, 3 ट्रिगर, एक अधूरी पिस्टल और अन्य सामान बरामद कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। Haryana Police हरियाणा पुलिस ने यूपी में किया अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़
Advertisment

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि अवैध हथियारों का जखीरा बरामदगी मामले में रिमांड पर लिए उत्तर प्रदेश जिला बरेली के बाजार मोहल्ला बहेड़ी निवासी मुख्य सरगना इस्ताक अहमद की निशानदेही पर सीआईए की टीम ने छापेमारी के बाद यह सफलता हासिल की है। पुलिस ने यूपी के बहेडी एरिया में छापेमारी के दौरान अवैध असला यूनिट का भंडाफोड़ किया।

यह भी पढ़ें- नए साल से पहले हिमाचल में बर्फबारी, किसानों-बागवानों के साथ-साथ सैलानियों के चेहरे खिले

इस मामले में अब तक 22 अवैध पिस्तौल, 72 जिंदा और खाली कारतूस की बरामदगी के साथ मुख्य सरगना सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Advertisment
publive-imageयह भी पढ़ें- कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता: राजनाथ सिंह Haryana Police हरियाणा पुलिस ने यूपी में किया अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़
Advertisment

गौरतलब है कि 19 दिसंबर को गुप्त सूचना पर सिरसा में भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी के बाद पुलिस ने दारा सिंह और अमरजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। उनके रिमांड अवधि के दौरान, पुलिस ने पंजाब निवासी अवतार सिंह उर्फ लाडी को हिसार के एक होटल से पांच अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया था। बाद में, इस नेटवर्क के मुख्य सरगना इस्ताक अहमद को यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया गया।

publive-image Haryana Police हरियाणा पुलिस ने यूपी में किया अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

जांच में पता चलता है कि इस्ताक अहमद आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और पहले भी अवैध हथियार मामले में गिरफ्तार हो चुका है। यूपी पुलिस ने 2019 में आरोपी से अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी पकड़ी थी। इसके अलावा, वह उत्तर प्रदेश एसटीएफ टीम के रडार पर भी था। जिसे हरियाणा पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए काबू कर लिया।

-
haryana-police haryana-police-raid illegal-arms-factory illegal-arms-manufacturing-unit
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment