मात्र 1900 प्रदर्शनकारी किसानों के वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, कही ये बात

चंडीगढ़। हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने महज 1900 किसानों के वैक्सीनेशन पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों और सरकार के अफसरों की बैठक करवाकर उनके लिए कोरोना जांच एवं वैक्सीन की व्यवस्था की थी पर किसान संगठनों ने जांच कराने से साफ मना कर दिया और वेक्सीनेशन के नाम पर मात्र 1900 लोगो ने ही टीकाकरण का लाभ उठाया।

अनिल विज ने कहा कि उन्होंने किसान संगठनों से कई बार आग्रह किया कि आप हरियाणा की धरती पर हैं। ऐसे में आपके स्वास्थ्य की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। इसलिए वैक्सीन लगवा लें लेकिन 10 दिन से भी अधिक का वक्त होने के बाद भी आंकड़े निराशाजनक ही हैं।

विज ने कहा कि गाँव मे बढ़ रहे कोरोना के मध्यनजर किसानों को वैक्सीन लगवाना जरूरी है तभी ग्रामीण इलाकों को कोरोना से बचाया जा सकता है। वहीं गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि वैक्सीन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अब अलग से किसी बिल्डिंग में प्रबंध करने के लिए आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढें: वैक्सीन की बर्बादी करने वाले राज्यों में हरियाणा टॉप पर

यह भी पढें: कोरोना संक्रमित महिला का बदली हो गया शव

Any COVID-19 vaccine approved by FDA, WHO can come to India: Centre
विज ने कहा कि अस्पतालों में भीड़ व संक्रमण के डर की वजह से लोग वैक्सीनेशन के लिए जाना कम पसंद कर रहे हैं जिसको देखते हुए अब यह फैसला लिया है कि  वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल के अलावा कोई अन्य बिल्डिंग में व्यवस्था की जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वहां पहुंचे और वैक्सीनेशन करवाएं।