राजनीति

जयराम सरकार के खिलाफ हिमाचल कांग्रेस तैयार करेगी चार्जशीट, पेपर लीक के साथ भ्रष्टाचार का मुद्दा रहेगा शामिल

By Vinod Kumar -- May 26, 2022 12:59 pm -- Updated:May 26, 2022 12:59 pm

हिमाचल में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हैं। चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। आप और कांग्रेस ने सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है। वहीं, सरकार भी अपने पांच साल का लेखा जोखा लेकर जनता के बीच जा रही है।

इसी बीच शिमला स्थित कांग्रेस प्रदेशकार्यालय राजीव भवन शिमला में एक बड़ी बैठक होने जा रही है। बैठक में बीजेपी सरकार के खिलाफ चार्जशीट तैयार की जा सकती है। इसी को लेकर नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने चार्जशीट कमेटी की बैठक बुलाई है।

Himachal Congress, congress charge sheet, Jairam govt, himachal assembly election

बता दें कि कांग्रेस ने अपने स्तर पर पहले ही जयराम सरकार के खिलाफ चार्जशीट कमेटी गठित कर रखी है। इस कमेटी को निर्देश दिया गया है कि बीजेपी सरकार के साढ़े चार साल में हुए घोटाले की चार्जशीट बनाई जाए, ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाया जा सके।

Himachal Congress, congress charge sheet, Jairam govt, himachal assembly election

चार्जशीट में भर्ती घोटालों को शामिल किया जा सकता है। हाल ही में पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा का प्रशन पत्र लीक होने से सरकार की खूब किरकरी हुई है। इसके अलावा JOA का पेपर भी लीक हुआ था। भर्तियों में पेपर लीक का मामला सरकार के मामलों को कांग्रेस भुनाने के लिए तैयार बैठी है।

CM jairam thakur, Himachal Day, himachal news, free electricity

वहीं, कांग्रेस बीजेपी सरकार पर आईपीएच में टेंडर, बागवानी, PWD, पशुपालन और उद्योग विभाग में भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है। इसी के साथ कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार में कोरोना काल में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है। इन सभी आरोपों की कांग्रेस एक चार्जशीट तैयार करेगी। चार्जशीट तैयार करने के बाद इसकी जांच की मांग के लिए इसे राज्यपाल को सौंपा जाएगा।

  • Share