Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

नौणी विश्वविद्यालय में पीलिया, खराब पानी और छात्र विरोध पर राज्यपाल ने लिया संज्ञान

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानीकी विश्वविद्यालय नौणी में पीलिया के मामले पर संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेश्वर सिंह चंदेल से रिपोर्ट तलब की है।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 09th 2023 02:38 PM
नौणी विश्वविद्यालय  में पीलिया, खराब पानी और छात्र विरोध पर  राज्यपाल ने लिया संज्ञान

नौणी विश्वविद्यालय में पीलिया, खराब पानी और छात्र विरोध पर राज्यपाल ने लिया संज्ञान

राज्यपाल  शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानीकी विश्वविद्यालय नौणी में पीलिया के मामले पर संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेश्वर सिंह चंदेल से रिपोर्ट तलब की है। 

राज्यपाल ने राजभवन में कुलपति के साथ हुई भेंट में उन्हें विद्यार्थियों को पेयजल एवं अन्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि इस मामले में वे विस्तृत जांच कर वास्तुस्थिति से अवगत करवाएं। 


उन्होंने विद्यार्थियों से भी अपील की है कि वे शांति बनाए रखें। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस मामले में वे स्वयं नजर रखेंगे और उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी।

ज्ञात हो कि हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी नौणी में पीलिया फैला है। यहां पर लगातार कई दिन से यूनिवर्सिटी छात्र धरना दे रहे हैं और संस्थान में साफ पानी का प्रबंध करने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान यूनिवर्सिटी के एक छात्रा की पीलिया के कारन मौत हो गई है। । यूनिवर्सिटी के छात्रों का आरोप है कि गंदे पानी और पीलिया की वजह से छात्रा की मौत हुई है।

 हालांकि विश्वविद्यालय  के कुलपति  प्रो.राजेश्वर सिंह चंदेल ने यह मानाने से साफ़ इंकार कर दिया है कि छात्रा की मौत विश्वविद्यालय में खराब पीने के पानी की वजह से हुई है। उन्होंने कहा कि छात्रा कई दिनों से अपने घर में थी ।  फिलहाल राज्यपाल ने इस मामले का संज्ञान लिया है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...