Sun, Apr 21, 2024
Whatsapp

मणिकर्ण साहिब जाने वाली संगतों ने घंटों रखा सड़क जाम, पुलिस ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में पंजाब और हिमाचल सीमा पर स्वारघाट के होल्ला मोहल्ला के दौरान पास मणिकर्ण साहिब जाने वाली संगतों ने सड़क जाम कर दिया और मणिकरण जाने के लिए हिमाचल पुलिस से सुरक्षा की मांग की।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 06th 2023 06:15 PM
मणिकर्ण साहिब जाने वाली संगतों ने घंटों रखा सड़क जाम, पुलिस ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

मणिकर्ण साहिब जाने वाली संगतों ने घंटों रखा सड़क जाम, पुलिस ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में  पंजाब और हिमाचल सीमा पर  स्वारघाट के होल्ला मोहल्ला के दौरान पास मणिकर्ण  साहिब जाने वाली संगतों ने सड़क  जाम कर दिया और मणिकरण जाने के लिए हिमाचल पुलिस से सुरक्षा की मांग की।  संगतों ने मांग रखी कि उन्हें मणिकर्ण से वापस न लौटाया जाए और दर्शन के लिए शांतिपूर्वक जाने दिया जाए।

डीएसपी नैयानादेवी ने मौके पर पहुंचकर रास्ता खुलवाया ओर उन्हें सुरक्षित तरीके से मणिकर्ण  का दर्शन करवाने का आश्वासन दिया। हिमाचल पुलिस से मिले आश्वासन के बाद संगतो ने मणिकरण का रुख किया और जाम खोला। पुलिस अधीक्षक बिलासपुर कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन का कहना है मंडी पुलिस से बात की गई है और पंजाब की होला मोहल्ला के दौरान आने वाली संगतों को मणिकरण साहिब में सुरक्षित ढंग से दर्शन करवाए जाएंगे


एसपी बिलासपुर ने कहा कि  मणिकर्ण में रात हुई धटना की वजह से  पंजाब से आने वाली संगतें भावुक हो गयी थी और इसलिए उन्होंने पंजाब-हिमाचल सीमा पर हंगामा किया था मगर उनकी सुरक्षा को लेकर मंडी पुलिस से भी बात की गई है संगतों को सुरक्षित मणिकर्ण साहिब के दर्शन करवाये जाएंगे । मामले की गंभीरता को देख नैनादेवी डीएसपी भी मौके पर पहुंचे और संगतों को सुरक्षित मणिकर्ण साहिब आने जाने का आश्वासन दिया. जिसके बाद संगतों ने मणिकर्ण साहिब का रुख किया। वहीं संगतों का कहना है कि मणिकर्ण में जो कुछ हुआ वह गलत है लेकिन इस पूरे मामले में पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं का कोई लेना देना नहीं है वह केवल गुरुद्वारा साहिब माथा टेकने जा रहे है. इसके साथ ही उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा झगड़ा करने का खतरा बना हुआ है जिसपर पुलिस प्रशासन को संज्ञान लेकर संगतों को सुरक्षित मणिकर्ण साहिब के दर्शन करवाने चाहिए। 

ज्ञात हो कि 21 सेकंड का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर पर पंजाब के तीर्थयात्रियों को गुरुद्वारा मणिकर्ण साहिब के पास स्थानीय निवासियों से साथ गुंडागर्दी करते देखा जा सकता है। झड़प के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।  हिमाचल पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि हिमाचल प्रदेश में सभी पर्यटकों और तीर्थयात्रियों का स्वागत है और हिमाचल प्रदेश पुलिस सभी पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को परेशानी मुक्त यात्रा का आश्वासन देती है।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...