Fri, May 17, 2024
Whatsapp

बिलासपुर के भावेश शर्मा वायु सेना में बने फ्लाइंग ऑफिसर, NDA परीक्षा में हासिल किया 145वां स्थान

बिलासपुर जिला के झंडुता उपमंडल के खलसाये गांव के भावेश शर्मा ने एनडीए परीक्षा में देशभर में 145वाँ रैंक हासिल कर अपने माता-पिता व इलाके को गौरवान्वित करने का काम किया है। भावेश शर्मा ने एनडीए की लिखित परीक्षा पास करने के बाद एसएसबी का इंटरव्यू पास करने में भी सफलता हासिल की है।

Written by  Rahul Rana -- May 08th 2023 01:41 PM -- Updated: May 08th 2023 01:42 PM
बिलासपुर के भावेश शर्मा वायु सेना में बने फ्लाइंग ऑफिसर,  NDA परीक्षा में हासिल किया 145वां स्थान

बिलासपुर के भावेश शर्मा वायु सेना में बने फ्लाइंग ऑफिसर, NDA परीक्षा में हासिल किया 145वां स्थान

झंडूता :  गौरतलब है कि भावेश एनडीए में चयन के बाद अब जून माह के अंत में उनकी तीन साल के प्राशिक्षण के लिए पुणे के लिए रवाना होंगे। जिसके बाद और एक साल का प्रशिक्षण हैदराबाद में लेने के बाद वह वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनेगे। भावेश के पिता  रविन्द्र शर्मा और माता पूनम शर्मा घुमारवीं स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान में अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। वहीं सन 2019 में भावेश ने घुमारवीं में ही एक निजी स्कूल में नवीं क्लास की पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा से प्राप्त की व अपने पहले ही प्रयास में एनडीए परीक्षा उत्तीर्ण कर देशभर में 145वाँ रैंक हासिल करने में कामयाब हुए है। 


वहीं भावेश शर्मा ने बताया कि बचपन से ही एयर क्राफ्ट में उनकी दिलचस्पी थी और उनका सपना भारतीय वायु सेना में ऑफिसर बनने का था। वहीं भावेश ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता व सीनियर को दिया है । जिन्होंने हर स्टेज पर उनकी पूरी मदद की और आज वह इस मुकाम पर पहुंच पाए हैं। वहीं भावेश ने आज की युवा पीढ़ी से नशे से दूर रहते हुए जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की अपील की है ताकि वह गलत रास्ते पर ना जाते हुए एक कामयाब इंसान बन सके और अपने परिवार व देश के लिए कुछ कर गुजरने की क्षमता रख सके।  

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS