adv-img
प्रमुख खबरें

UP Global Investors Summit 2023: पीएम मोदी के सपने को करेंगे पूरा, आत्मनिर्भर अभियान में यूपी की अग्रणी: सीएम योगी

By Vinod Kumar -- November 22nd 2022 03:34 PM
UP Global Investors Summit 2023: पीएम मोदी के सपने को करेंगे पूरा, आत्मनिर्भर अभियान में यूपी की अग्रणी: सीएम योगी

UP Global Investors Summit 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नई दिल्ली में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट 2023 के कर्टन रेजर समारोह में हिस्सा लिया। ये नई दिल्ली के चाणक्यपुरी के सुषमा स्वराज भवन में आयोजित किया गया। इस समिट को यूपी की अर्थव्यवस्था को 10 खरब डॉलर तक पहुंचाने के लिए बड़े कदम को देखा जा रहा है।

इस कार्यक्रम में इन्वेस्टर्स की सुविधा के लिए दो पोर्टल का शुभारंभ किया गया। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एक शॉर्ट फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में वन ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था तैयार करने की क्षमता है। हम पीएम मोदी के सपने को पूरा करेंगे। आत्मनिर्भर अभियान में यूपी अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के मकसद यूपी सरकार 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कराने जा रही है। इस इन्वेस्टर समिट में देश-विदेश से कई बड़ी कंपनियां हिस्सा लेंगी। कई देशों के राजदूतों ने तो अपनी उपस्थिति तय कर दी है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने 40 से अधिक देशों से संपर्क साधा है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन के लिए 21 देशों से सहभागिता के लिए अनुरोध किया है। नीदरलैंड, डेनमार्क, सिंगापुर, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम और मॉरीशस ने हमारे साथ सहभागिता की इच्छा जाहिर की है। अगले महीने से हमारे साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी विदेश दौरे पर जाकर वहां से निवेशकों को उत्तर प्रदेश में आमंत्रित करेंगे। 



- PTC NEWS

adv-img
  • Share