Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लोकसभा चुनावों को लेकर की बैठक, बनाई योजना

Written by  Deepak Kumar -- December 28th 2023 12:23 PM
कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लोकसभा चुनावों को लेकर की बैठक, बनाई योजना

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लोकसभा चुनावों को लेकर की बैठक, बनाई योजना

ब्यूरोः आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तैयारियों को लेकर बीते दिन कांग्रेस की अहम बैठकें हुई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई इन दो बैठकों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ दोनों राज्यों के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे। 

आंध्र प्रदेश की बैठक को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट करते हुए कहा कि हर कोई मानता है कि कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद आंध्र प्रदेश की जमीनी स्थिति में काफी बदलाव आया है। कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेगा और हम उस रिश्ते को फिर से स्थापित करेंगे जो आंध्र प्रदेश के लोगों का कांग्रेस पार्टी के साथ होता था।


लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर बनाई योजना

पत्रकारों से बातचीत में आंध्र प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी मणिकम टैगोर ने कहा कि बैठक दो घंटे से अधिक समय तक चली और लोकसभा चुनाव के साथ-साथ राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की योजनाओं पर चर्चा की गई। पीएम मोदी द्वारा वादों को पूरा न करने के कारण आंध्र प्रदेश में विकास कार्य प्रभावित हुआ है। मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश की जनता को धोखा दिया है। हम कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास करने वाले सभी लोगों को आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण के लिए पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के परिपेक्ष में हुई विस्तृत बैठक

वहीं, हिमाचल प्रदेश की बैठक पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने ट्वीट करते हुए कहा कि वरिष्ठ नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों के परिपेक्ष में एक विस्तृत बैठक हुई। हिमाचल की कांग्रेस सरकार भयंकर प्राकृतिक त्रासदी के बावजूद, पूरे समर्पण के साथ जनहित का कार्य कर रही है। केंद्र की मोदी सरकार से हिमाचल प्रदेश में हुई भारी बारिश व भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और उचित फंड मुहैया करने का हमारे बार-बार आग्रह के बावजूद, केंद्र सरकार और भाजपा के लोकसभा सांसदों ने हिमाचल प्रदेश के लिए मुआवजा दिलवाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। कांग्रेस पार्टी ने सभी संसाधन जुटाकर जनता की मदद की है और करती रहेगी।

लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर चर्चा 

पत्रकारों से बातचीत में हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर चर्चा हुई है। बैठक में सभी ने तय किया है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस सरकार के एक साल के कार्यकाल के सफल कार्यक्रमों को पार्टी जनता तक लेकर जाएगी। कांग्रेस पार्टी लोकसभा की चारों सीट जीतने के लिए कृत संकल्पित है।

लोकसभा चुनाव के दौरान हिमाचल प्रदेश में रहेंगे मुख्य मुद्देः सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव के मुद्दों पर चर्चा हुई। अग्निपथ योजना, महंगाई, हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के दौरान कांग्रेस सरकार का बेहतरीन कार्य और केंद्र सरकार द्वारा राहत ना मिलना, केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार किए जाना लोकसभा चुनाव के दौरान हिमाचल प्रदेश में मुख्य मुद्दे रहेंगे। सभी ने मिलकर यह तय किया है कि हम कांग्रेस सरकार की योजनाएं और कार्यक्रम जन-जन तक लेकर जाएंगे। कांग्रेस पार्टी पूरे उत्साह के साथ आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी और सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।

-

Top News view more...

Latest News view more...