Tue, Apr 16, 2024
Whatsapp

Delhi Excise Policy Case: BRS नेता के कविता को 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Written by  Deepak Kumar -- March 26th 2024 02:57 PM
Delhi Excise Policy Case: BRS नेता के कविता को 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Excise Policy Case: BRS नेता के कविता को 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

ब्यूरोः दिल्ली की एक अदालत ने कथित शराब नीति घोटाले के सिलसिले में दिल्ली की अदालत ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर की बेटी और बीआरएस नेता के कविता को 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं, 1 अप्रैल को जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

कविता को न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए ईडी ने आवेदन दाखिल किया, जिसको कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। बता दें कि कविता ने अपने बेटे के परीक्षा होने के आधार पर अंतरिम जमानत की मांग की थी। 


अदालत पंहुची के कविता ने मीडिया से कहा कि यह मनी लॉन्ड्रिंग केस नहीं है, यह पॉलिटिकल लॉन्ड्रिंग केस है। ये झूठा मुकदमा है और हम इसमें निर्दोष साबित होंगे। जय तेलंगाना।

15 मार्च को शुरू की गई बीआरएस नेता की हिरासत विवाद में आम आदमी पार्टी की संलिप्तता की चल रही जांच का हिस्सा है। उनकी गिरफ्तारी से एक सप्ताह पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी जांच एजेंसी ने हिरासत में लिया था। 

ईडी का आरोप है कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने 'साउथ ग्रुप' में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने कथित तौर पर दिल्ली की अब-निष्क्रिय नीति के तहत शराब लाइसेंस के लिए AAP को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। एजेंसी का दावा है कि यह पैसा गोवा और पंजाब में AAP के चुनावी अभियानों के लिए इस्तेमाल किया गया था।

अपने रिमांड अनुरोध में, ईडी ने सरकारी अधिकारियों से संबंधित अवैध गतिविधियों में कविता की संलिप्तता और आप नेताओं को आपराधिक आय में 100 करोड़ रुपये के हस्तांतरण पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, इसने उन पर जांच के दौरान जानकारी का खुलासा करने में असहयोग और विफलता का आरोप लगाया।

कविता की गिरफ्तारी के बाद उनके भाई, तेलंगाना के पूर्व मंत्री केटी रामा राव और ईडी अधिकारियों के बीच टकराव हुआ, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में अपील असफल रही। उनके प्रभाव के बावजूद, अदालत ने कानूनी प्रक्रियाओं के पालन पर जोर देते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी।

इसी तरह की परेशानी का सामना कर रहे अरविंद केजरीवाल ने कविता की अस्वीकृति के बाद इसी तरह के परिणाम की आशंका से अपनी अपील वापस ले ली। इसके बाद उन्हें भी सात दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया।

 

-

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...