Fri, Apr 26, 2024
Whatsapp

धर्मशाला : नूरपुर में 94 मामले दर्ज कर लगभग 3 किलो 400 ग्राम चिट्टा व हेरोइन जब्त, 9 करोड़ 87 लाख की सम्पत्ति हुई जब्त

जिला पुलिस प्रशासन नूरपुर ने नशा माफिया ओ अवैध खननकारियों के खिलाफ सख्त कारवाई की है। नूरपुर में एसपी अशोक रत्न ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस जिला नूरपुर बनने के बाद अब तक पुलिस ने लगभग 3 किलो 400 ग्राम हेरोइन,चिट्टा जब्त किया है।

Written by  Rahul Rana -- June 03rd 2023 04:49 PM
धर्मशाला : नूरपुर में 94 मामले दर्ज कर लगभग 3 किलो 400 ग्राम चिट्टा व हेरोइन जब्त, 9 करोड़ 87 लाख की सम्पत्ति हुई जब्त

धर्मशाला : नूरपुर में 94 मामले दर्ज कर लगभग 3 किलो 400 ग्राम चिट्टा व हेरोइन जब्त, 9 करोड़ 87 लाख की सम्पत्ति हुई जब्त

धर्मशाला : जिला पुलिस प्रशासन नूरपुर ने नशा माफिया ओ अवैध खननकारियों  के खिलाफ सख्त कारवाई की है।  नूरपुर में एसपी अशोक रत्न ने पत्रकारों को बताया  कि पुलिस जिला नूरपुर बनने के बाद अब तक पुलिस ने लगभग 3 किलो 400 ग्राम हेरोइन,चिट्टा जब्त  किया है। उन्होंने बताया पुलिस ने एक करोड़ से ज्यादा नकदी भी जब्त की है तथा अवैध धंधे से कमाई गई सम्पति में लगभग 9 करोड़ 87 लाख  रुपए की सम्पति को सक्षम अथॉरिटी से स्वीकृती प्राप्त कर जब्त किया है । एसपी अशोक रत्न ने बताया कि पुलिस जिला नूरपुर बनने के बाद पुलिस के सामने नशे का कारोबार खत्म करने की जो चुनौती रही है उससे पुलिस पूरी एकाग्रता से रणनीति बना कर निपट रही है।


उन्होंने कहा कि पुलिस जिला बनने के बाद अब तक पुलिस ने एनडीपीएस के लगभग 94 मामले दर्ज कर करीब 3 किलो 400 ग्राम हेरोइन /चिट्टा  और एक करोड़ से ज्यादा  की नकदी जब्त की है। उन्होंने बताया की जसूर मामले में एक किलोग्राम से ज्यादा की हेरोइन/ चिट्टा पकड़ा था और एक करोड़ से ज्यादा कैश  तथा एक अन्य मामले में 260 ग्राम हेरोइन/चिट्टा जब्त कर  नशा माफिया के बड़े तस्कर पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने नशा माफिया की कमर तोड़ने के लिए इसके अगले चरण में एनडीपीएस एक्ट के तहत सेक्शन 68 में नशा तस्करों की सम्पत्तियों की जांच शुरू की जोकि नशे के द्वारा अर्जित की गई थी। 

इस कंपीटेंट अथॉरिटी दिल्ली से  स्वीकृति प्राप्त कर इन्हें जब्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस दिशा में अभी तक 9 करोड़ 87 लाख की संपति  जब्त की जा चुकी है जबकि  आगे की कार्यवाही जारी है। उन्होंने कहा कि जब से पुलिस जिला नूरपुर बना है तब से अब तक लगभग 3 करोड़ 25 लाख की नकदी सरकारी खजाने में जमा करवाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पुलिस नशा माफिया को खत्म करने के लिए लगातार कार्यवाही कर रही है और इसमें इनकी सम्पत्तियों को भी अटैच कर जांच करके सक्षम प्राधिकारी से स्वीकृत करवा कर जब्त करने की प्रक्रिया जारी रहेगी।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...