Fri, Jan 27, 2023
Whatsapp

बहादुरगढ़ में गत्ता फैक्ट्री में लगी आग, पूरा सामान जलकर हुआ राख

Written by  Vinod Kumar -- December 02nd 2022 06:24 PM
बहादुरगढ़ में गत्ता फैक्ट्री में लगी आग, पूरा सामान जलकर हुआ राख

बहादुरगढ़ में गत्ता फैक्ट्री में लगी आग, पूरा सामान जलकर हुआ राख

बहादुरगढ़/प्रदीप धनखड़: एक गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री के अंदर रखा लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया हो गया। आग की ये घटना बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट-2 में स्थित 1534 नंबर फैक्ट्री में लगी। इस फैक्ट्री में गत्ते के डिब्बे बनाए जाते थे। 

अचानक आग लगने से फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई। सभी मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई और फायर ब्रिगेड को आग की सूचना दी गई। भीषण आग को देखते हुए फायर ब्रिगेड ने बहादुरगढ़, रोहतक और झज्जर से गाड़ियां बुलाई। गत्ता अत्यंत ज्वलनशील होने के कारण आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन जब तक फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो चुका था। 


बताया जा रहा है कि आग फैक्ट्री के अंदर शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। फिलहाल आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन फैक्ट्री मालिक को लाखों रुपए नुकसान हुआ है।

फैक्ट्रियों में आग ना लगे इसके लिए सरकार ने फैक्ट्रियों में आग बुझाने के लिए उपकरण लगाने अनिवार्य कर रखे हैं, लेकिन कुछ फैक्ट्रियां सभी मानकों पर खरी नहीं उतर रही हैं। बहादुरगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्रियों के अंदर लगाए गए फायर इक्विपमेंट्स को जांचने की आवश्यकता है, ताकि इस तरह के हादसों से बचा जा सके।

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...