Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

Haryana: हरियाणा के खिलाड़ियों को मिलेगी नौकरी, ये उम्मीदवार होंगे आवेदन के योग्य

Written by  Rahul Rana -- March 10th 2024 11:17 AM -- Updated: March 10th 2024 11:18 AM
Haryana: हरियाणा के खिलाड़ियों को मिलेगी नौकरी, ये उम्मीदवार होंगे आवेदन के योग्य

Haryana: हरियाणा के खिलाड़ियों को मिलेगी नौकरी, ये उम्मीदवार होंगे आवेदन के योग्य

ब्यूरो: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने हरियाणा पुलिस में खेल कोटे के 447 पदों की भर्ती निकाली है। आयोग ने भर्ती शेड्यूल जारी कर दिया है। 1 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी और 1 मई अंतिम तिथि होगी। खेल कोट के साथ घुड़सवार पुलिस दस्ते में भी 66 पुरुष सिपाहियों की भर्ती की जाएगी।

खेल कोटे के तहत विभिन्न विभागों की भर्ती में आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन (ओएसपी) और एलिजिबल स्पोर्ट्स पर्सन (ईएसपी) आवेदन कर सकेंगे। घुड़सवार पुलिस बल में पुरुष सिपाहियों के पदों की भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए 26, अनुसूचित जाति के लिए 11, पिछड़ा वर्ग-ए के लिए आठ, पिछड़ा वर्ग-बी के लिए पांच और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 5 और पूर्व सैनिकों के लिए 11 पद आरक्षित किए गए हैं।


Haryana News: 42वें भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले 2023 में हरियाणा को रजत पदक से किया सम्मानित

इन पदों पर जाएगी भर्ती
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में 23 पद, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में सहायक लाइनमैन के 22 पद, मौलिक शिक्षा में बचे हुए हरियाणा कैडर में टीजीटी फिजिकल एजुकेशन पुरुष के 49 पद , महिला के 24 पद , मेवात कैडर में पुरुष के 2 पद, महिला का 1 पद, वन विभाग में डिप्टी रेंजर के 2 पद, जेल विभाग में पुरुष वॉर्डन के 33 पद, महिला के 3 पद, सहायक जेल अधीक्षक पुरुष के 2 पद, खोल विभाग में जूनियर कोच वुशू के 2 पद, आर्चरी के 2 पद, साइकिलिंग के 5 पद, वेट लिफ्टिंग के 3 पद, क्रिकेट के 4 पद, ट्यिथलॉन के 2 पद, टेबल टेनिस के 3 पद, फेंसिंग के 3 पद शामिल हैं।

-

Top News view more...

Latest News view more...