Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

Himachal में आज भारी बर्फबारी, बारिश का रेड अलर्ट, बीती रात ऊंची चोटियों पर हुआ ताजा हिमपात

Written by  Rahul Rana -- February 19th 2024 09:59 AM
Himachal में आज भारी बर्फबारी, बारिश का रेड अलर्ट, बीती रात ऊंची चोटियों पर हुआ ताजा हिमपात

Himachal में आज भारी बर्फबारी, बारिश का रेड अलर्ट, बीती रात ऊंची चोटियों पर हुआ ताजा हिमपात

ब्यूरो: मौसम विभाग ने आज यानि सोमवार के लिए कई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बर्फबारी, बारिश और तूफान के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज के लिए अलर्ट को नारंगी से लाल कर दिया है।

चंबा, कांगड़ा, किन्नौर, कुल्लू, लाहौल और स्पीति, मंडी और शिमला जिलों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश,बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, मैदानी और निचली पहाड़ियों में अधिकांश स्थानों पर बारिश होगी, और मध्य और ऊंची पहाड़ियों में अधिकांश स्थानों पर बर्फबारी और बारिश होगी।


लाहौल में एक बाद फ़िर बर्फबारी का दौर शुरू... Posted by PTC News - Himachal Pradesh on Sunday, February 18, 2024

भारी वर्षा के कारण आवश्यक सेवाओं जैसे पानी, बिजली, संचार और संबंधित सेवाओं में व्यवधान की संभावना है। विजिबिलिटी भी कम होने की संभावना है. साथ ही विभाग ने लोगों को पर्याप्त सुरक्षा उपाय अपनाने की सलाह दी है।

a

इस बीच कल यानि बीते रविवार मनाली और लाहौल के कुछ हिस्सों में बर्फबारी हुई। परिणामस्वरूप, मनाली प्रशासन ने मनाली से आगे यातायात की आवाजाही भी रोक दी। भारी बर्फबारी से मनाली और लाहौल क्षेत्र शीतलहर की चपेट में आ गया है।

मनाली और लाहौल क्षेत्र में बर्फबारी के कारण दोपहर 2 बजे के बाद मनाली-लेह राजमार्ग पर मनाली से आगे लाहौल की ओर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी। आपातकालीन मामलों में केवल 4x4 वाहनों को मनाली से आगे लाहौल की ओर जाने या लाहौल से मनाली आने की अनुमति दी गई थी।

snowfall (13).jpg

लाहौल क्षेत्र में ताजा बर्फबारी के कारण सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए जोखिम भरी हो गई हैं। उन्होंने कहा, "हमने लोगों को सड़कों से बर्फ हटने तक लाहौल की ओर या लाहौल घाटी के भीतर अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है।" डीसी ने कहा कि जिले में पानी और बिजली की आपूर्ति सामान्य है। उन्होंने लोगों से किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन के निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया।

-

Top News view more...

Latest News view more...