Advertisment

नोटबंदी के बाद ज्वालामुखी मंदिर में श्रद्धालु ने चढ़ाए 2000 के 400 नोट, दान किए 8 लाख रुपए

2000 की नोटबंदी के बाद इसे लोगों में दहशत कहा जाए या मां ज्वालामुखी के प्रति अगाध श्रद्धा । एक भक्त ने 2000 की नोट बंदी होने के बाद मां ज्वालामुखी के दरबार में पहुंचकर 2000 के 400 नोट यानी कुल 8 लाख रुपए मां ज्वालामुखी के दरबार में चढ़ाये हैं।

author-image
Rahul Rana
New Update
नोटबंदी के बाद ज्वालामुखी मंदिर में श्रद्धालु ने चढ़ाए 2000 के 400 नोट, दान किए 8 लाख रुपए
Advertisment

ज्वालाजी:  2000 की नोटबंदी के बाद इसे लोगों में दहशत कहा जाए या मां ज्वालामुखी के प्रति अगाध श्रद्धा । एक भक्त ने 2000 की नोट बंदी होने के बाद मां ज्वालामुखी के दरबार में पहुंचकर 2000 के 400 नोट यानी कुल 8 लाख रुपए मां ज्वालामुखी के दरबार में चढ़ाये हैं।  गौरतलब है कि गत शुक्रवार को ही केंद्र सरकार ने 2000 के नोट को बंद किया है और उसके तुरंत बाद एक श्रद्धालु द्वारा इतनी बड़ी रकम मंदिर में चढ़ाई गयी। 2000 के 400 नोटों की चढ़ाना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है।

Advertisment



 कई लोग इसे श्रद्धालुओं की आस्था और श्रद्धा का प्रतीक मान रहे हैं वहीं कुछ लोग इसे नोटबंदी की दहशत भी बता रहे हैं । कुछ भी हो मां ज्वालामुखी के दरबार में चढ़ाई गई रकम क्षेत्र के लोगों के विकास में काम आएगी। यह रकम मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर खर्च होगी।



Advertisment

इस पूरी घटना पर एसडीएम ज्वालामुखी डॉ संजीव शर्मा ने बताया कि श्रद्धालु द्वारा यह राशि चढ़ाई गई है और मां के दरबार में कई बड़े से बड़े भक्त आते हैं जो अकसर बड़ी-बड़ी सौगातें मां के चरणों में अर्पित करते हैं और बड़े-बड़े चढ़ावे मां के दरबार में अर्पित करते हैं। यह उन श्रद्धालुओं की माता के प्रति गहरी  आस्था है और ऐसे दानवीर श्रद्धालुओं का हम स्वागत करते हैं।



उन्होंने  बताया कि अभी सितंबर माह तक 2000 के नोट बैंक में बदले जा सकते हैं । ऐसे में मां ज्वालामुखी के दरबार में यदि 2000 के नोट आते हैं तो निश्चित तौर पर उनका मंदिर को लाभ होगा। मंदिर के विकास कार्यों पर यह पैसा खर्च किया जाएगा। 

- PTC NEWS
himachal-news-in-hindi jwala-ji-mandir-himachal himachal-pardesh-mandir rs-2000-notes-stopped
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment