Advertisment

एक घर में 18 से 20 वोट बनाने का प्रयास कर रहे हैं कांग्रेस नेता - कश्यप

भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शिमला नगर निगम चुनावों के लिए फर्जी वोट बना रही है। जिसकी जानकारी आयोग को दी गई है।

author-image
Rahul Rana
New Update
एक घर में 18 से 20 वोट बनाने का प्रयास कर रहे हैं कांग्रेस नेता - कश्यप
Advertisment

ब्यूरो: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन सौंपा । जिसमें नगर निगम शिमला के चुनावों में कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाई जा रही फर्जी वोटों के बारे आयोग को विस्तृत जानकारी दी।

Advertisment



कश्यप ने कहा की नगर निगम शिमला की चुनाव प्रक्रिया में वोट बनाने का क्रम जारी है। वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा सत्ता का दुरूपयोग करते हुए भारी संख्या में फर्जी वोट बनाकर नगर निगम चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। हमारे ध्यान में आया है कि उप-मुख्यमंत्री एवं सरकार के कुछ मंत्रियों के घरों में भारी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के फर्जी वोट बनाये जा रहे हैं। ऐसा ही एक वाक्या बैनमोर वार्ड में भी सामने आया है जहां एक ही कमरे में 18 से 20 लोगों द्वारा वोट बनाने के लिए आवेदन किए जा रहे हैं। इस तरह की घटनाएं अन्य वार्डाे में सामने आ रही हैं।



Advertisment

एक स्वस्थ एवं सुदृढ़ लोकतंत्र की स्थापना के लिए आवश्यक है कि चुनावांे में पारदर्शिता और निष्पक्षता बरती जाए परन्तु खेद का विषय है कि कांग्रेस पार्टी नगर निगम शिमला के चुनावों में जीत हासिल करने के लिए निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आई है और जाली वोटों के सहारे नगर निगम पर कब्जा करना चाहती है।



प्रदेश सरकार ने नगर निगम चुनावो को लेकर जो रोस्टर जारी किया है। वह भी न्याय संगत नहीं है। रोस्टर बनाते समय उचित मापदंडो को दरकिनार किया गया है और इसलिए सरकार की कार्यप्रणाली पर भी कई तरह सवाल उठ रहे हैं । भारतीय जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से आपसे आग्रह करती है कि कांग्रेस सरकार द्वारा बनाए जा रहे फर्जी वोटों को मान्यता न दी जाए ताकि नगर निगम शिमला के चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हो सके। कश्यप ने कहा की भट्टाकुफर में तो हमारे कार्यकर्ताओं के वोट का आवेदन तक नहीं ले रहे पर दूसरी ओर कांग्रेस नेता बोरियों में भर कर वोट लेकर आ रहे है। इस पर चुनाव आयोग तो ध्यान देना चाहिए। 

 

- PTC NEWS
himachal-congress himachal-bjp-latest-news himachal-news-in-hindi shimla-mc-election
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment