Advertisment

सोलन : भारी बारिश से स्कूल में भरा पानी,दो कमरों के स्कूल में अब चल रही पांच कक्षाएं

बारिश के दौरान सोलन के स्कूल में पानी घुस चुका था। पानी के साथ गाद भी कमरे में घुस चुकी थी। मजबूरन उन्हें वह कमरा खाली करना पड़ा। अब दो कक्षाओं में ही पांच कक्षाएं चला रहे है।

author-image
Rahul Rana
New Update
सोलन : भारी बारिश से स्कूल में भरा पानी,दो कमरों के स्कूल में अब चल रही पांच कक्षाएं
Advertisment

सोलन : हिमाचल में जिन स्कूल में विद्यार्थी नहीं थे उन स्कूलों को प्रदेश सरकार ने बंद कर दिया है।  लेकिन जिन स्कूलों में विद्यार्थी है उन स्कूलों में भी व्यवस्था बदलने की आवश्यकता है। उदाहरण के तौर पर सोलन  क्लीन का प्राइमरी स्कूल है। जहाँ दो कमरों में पांच कक्षाएं चल रही है। कुछ दिनों पहले यह तीन कमरों में चलती थी। लेकिन बारिश का पानी एक कमरे में आने से उसे बंद कर दिया है। अब दो कमरों में ही पहली से पांचवीं तक के 51 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे है। बारिश के समय में सारा स्कूल ही जल्द मगन था। करीबन ढाई फुट पानी कमरों में घुस चुका था। स्कूल के रास्ते में कीचड़ गाद जम चुकी थी जिसे मज़दूरों और अध्यापकों ने मिल कर साफ़ किया।  



अधिक जानकारी देते हुए अध्यापक किशन कुमार ने बताया कि बारिश के दौरान स्कूल में पानी घुस चुका था।  पानी के साथ गाद भी कमरे में घुस चुकी थी। मजबूरन उन्हें वह कमरा खाली करना पड़ा।  अब दो कक्षाओं में ही पांच कक्षाएं चला रहे है।  उन्होंने कहा कि स्कूल की सारा भवन असुरक्षित लग रहा है।  जगह जगह दरारें पड़ चुकी है।  इस बारे में उच्च अधिकारियों को सूचित किया जा चुका है।  उन्होंने कहा कि स्कूल में खेल का मैदान नहीं है। जिसकी वजह से प्रार्थना करने में भी दिक्क्तें आती है बच्चों को खेलने का मौका भी नहीं मिलता है। खेल के अभाव से उनका सर्वांगीण विकास नहीं हो पा रहा है। जगह कम होने की वजह से वह प्री प्राइमरी कक्षाएं भी शुरू नहीं कर पा रहे है।  

- PTC NEWS
solan himachal-hindi-news rain-in-himachal solan-school
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment