Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

यमन में रमजान के दिन चैरिटी इवेंट में मची भगदड़, अब तक 85 की मौत, सैंकड़ों घायल

हूती द्वारा संचालित स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुसार, गुरुवार को यमन की राजधानी सना में एक चैरिटी वितरण कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 85 लोगों की मौत हो गई। जबकि 322 से अधिक घायल हो गए।

Written by  Rahul Rana -- April 20th 2023 10:50 AM
यमन में रमजान के दिन चैरिटी इवेंट में मची भगदड़, अब तक  85 की मौत, सैंकड़ों घायल

यमन में रमजान के दिन चैरिटी इवेंट में मची भगदड़, अब तक 85 की मौत, सैंकड़ों घायल

ब्यूरो : हूती द्वारा संचालित स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुसार, गुरुवार को यमन की राजधानी सना में एक चैरिटी वितरण कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 85 लोगों की मौत हो गई। एक हूती सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि सना के बाब अल-यमन जिले में भगदड़ के बाद कम से कम "85 लोग मारे गए और 322 से अधिक घायल हो गए"। आपको बता दें कि अरब प्रायद्वीप के सबसे गरीब देश पर हमला करने की नवीनतम त्रासदी ईद-उल-फितर के मुस्लिम अवकाश से कुछ दिन पहले आई, जो रमजान के पवित्र महीने के अंत का प्रतीक है। 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सैकड़ों लोगों ने दान प्राप्त करने के लिए एक स्कूल में भीड़ लगाई थी, जिसकी राशि 5,000 यमनी रियाल (यूएसडी 13) थी।आंतरिक मंत्रालय ने विद्रोहियों के एक बयान में कहा, मृतकों और घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया है और वितरण के लिए जिम्मेदार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

हूती द्वारा संचालित अल-मसिराह टीवी ने बताया कि समूह के आंतरिक मंत्रालय ने दावा किया कि आपदा स्थानीय व्यापारियों द्वारा नकदी के यादृच्छिक वितरण के दौरान संगठन या मंत्रालय के सहयोग के बिना भगदड़ के कारण हुई थी। मंत्रालय के एक प्रवक्ता अब्दुल खालिक अल-अजरी ने टीवी के हवाले से कहा कि अधिकारियों ने पैसे के अनियंत्रित वितरण के लिए जिम्मेदार दो व्यापारियों को गिरफ्तार किया है और घटना की जांच कर रहे हैं।

मुसलमानों के लिए सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक, ईद अल-फितर के रूप में कई यमनियों, संघर्षों के वर्षों से गरीब, बुनियादी जरूरतों के लिए धर्मार्थ केंद्र में आ रहे हैं। यमन 2014 के अंत से एक गृह युद्ध में घिर गया है, जब ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और सऊदी समर्थित यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया। युद्ध ने हजारों लोगों को मार डाला, 4 मिलियन को विस्थापित कर दिया और यमन को भुखमरी के कगार पर धकेल दिया।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...