Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

खालिस्तानियों ने शीर्ष भारतीय नेताओं को दी धमकी, कहा 'तुम्हारे लिए आ रहे हैं'

सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री जयशंकर के खिलाफ धमकी जारी की।

Written by  Rahul Rana -- September 20th 2023 12:18 PM -- Updated: September 20th 2023 12:20 PM
खालिस्तानियों ने शीर्ष भारतीय नेताओं को दी धमकी, कहा 'तुम्हारे लिए आ रहे हैं'

खालिस्तानियों ने शीर्ष भारतीय नेताओं को दी धमकी, कहा 'तुम्हारे लिए आ रहे हैं'

ब्यूरो : भारत सरकार ने एक बार फिर प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा के दौरान कनाडा में खालिस्तान समर्थक तत्वों की उपस्थिति को चिह्नित किया। यहां तक ​​कि जब भारत ने कनाडाई प्रधान मंत्री के साथ अपनी चिंताओं को उठाया, तो सरे, वैंकूवर में गुरु नानक सिंह गुरुद्वारा में एक खालिस्तानी जनमत संग्रह का आयोजन किया गया था।

10 सितंबर को कनाडा में हुई सभा में, अमेरिका स्थित प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नून ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री जयशंकर समेत अन्य शीर्ष नेताओं के खिलाफ धमकियां जारी कीं।


“यह उन लोगों के लिए एक संदेश है जिन्होंने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की। हम आपकी गंभीर मौत का आह्वान कर रहे हैं...मोदी, जयशंकर, (अजीत) डोभाल, (अमित) शाह, हम आपके लिए आ रहे हैं,'' पन्नू को एक वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है।


गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा वांछित खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर इस साल जून में कनाडा के सरे में एक लक्षित गोलीबारी में मारा गया था। लगभग 5,000 से 7,000 लोगों की मौजूदगी वाले इस कार्यक्रम में गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया और देश को "बाल्कनाइजिंग" करने की बात कही।

जी20 शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम जस्टिन ट्रूडो के साथ अपनी हालिया बातचीत में, पीएम नरेंद्र मोदी ने कनाडा में चरमपंथी तत्वों की भारत विरोधी गतिविधियों के बारे में चिंता जताई थी।

विदेश मंत्रालय ने कहा, "पीएम मोदी ने कनाडा में चरमपंथी तत्वों की भारत विरोधी गतिविधियों को जारी रखने के बारे में हमारी कड़ी चिंताओं से अवगत कराया। वे अलगाववाद को बढ़ावा दे रहे हैं और भारतीय राजनयिकों के खिलाफ हिंसा भड़का रहे हैं, राजनयिक परिसरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और कनाडा में भारतीय समुदाय और उनके पूजा स्थलों को धमकी दे रहे हैं।"

इस बीच, कनाडा में चरमपंथी गतिविधियों के बारे में पूछे जाने पर जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि उनका देश हमेशा शांतिपूर्ण विरोध की स्वतंत्रता की रक्षा करेगा, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि वह हमेशा हिंसा को रोकेगा और नफरत को पीछे धकेलेगा। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...