Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

तनाव के बीच कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए MEA ने जारी की एडवाइजरी, दी यह सलाह

भारत और कनाडा के बीच बढ़ते तनाव के जवाब में, भारत सरकार ने वर्तमान में कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एक सलाह जारी की है।

Written by  Rahul Rana -- September 20th 2023 03:41 PM
तनाव के बीच कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए MEA ने जारी की एडवाइजरी, दी यह सलाह

तनाव के बीच कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए MEA ने जारी की एडवाइजरी, दी यह सलाह

ब्यूरो : भारत और कनाडा के बीच बढ़ते तनाव के जवाब में, भारत सरकार ने वर्तमान में कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एक व्यापक सलाह जारी की है। उभरती स्थिति के मद्देनजर भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के प्राथमिक उद्देश्य से यह सलाह तैयार की गई है।

कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों को अपनी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों और गतिविधियों में उच्चतम स्तर की सावधानी बरतने की मजबूत सिफारिश मिली है। यह सलाह इस अनिश्चित समय के दौरान सतर्कता की आवश्यकता पर महत्वपूर्ण जोर देती है।


सलाह में व्यक्तियों को कनाडा के कुछ अनिर्दिष्ट क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से परहेज करने की सलाह दी गई है। हालांकि एडवाइजरी में सटीक स्थानों का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन समझा जाता है कि यह भारतीय नागरिकों को संभावित जोखिमों से बचाने के लिए एक एहतियाती कदम है।

कनाडा में शिक्षा प्राप्त कर रहे भारतीय छात्रों को सलाह में विशेष ध्यान देने के लिए चुना गया है। उनसे अत्यधिक सावधानी बरतने और अपने परिवेश में सतर्क रुख बनाए रखने का आग्रह किया गया है। सरकार की विशेष चिंता अपने छात्र समुदाय की सुरक्षा और भलाई पर केंद्रित है।


एक महत्वपूर्ण पहल में, कनाडा में रहने वाले भारतीयों को madad.gov.in पोर्टल पर पंजीकरण करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित किया गया है। यह पंजीकरण प्रक्रिया आवश्यक मानी जाती है और यह किसी भी अप्रत्याशित आपात स्थिति की स्थिति में एक महत्वपूर्ण संसाधन के रूप में काम करेगी, जो भारतीय अधिकारियों से त्वरित सहायता और समर्थन की गारंटी देगी।

इन घटनाक्रमों के आलोक में, वर्तमान में कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों और छात्रों को नवीनतम अपडेट के बारे में सूचित रहने और सलाह में उल्लिखित दिशानिर्देशों का परिश्रमपूर्वक पालन करने की दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है, जिससे मेजबान देश में उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

यहां पढ़े एडवाइजरी 


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...