Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

गोल्डी बराड़ के नाम से बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोपी के खिलाफ मुंबई पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है।

Written by  Rahul Rana -- May 09th 2023 12:45 PM
सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

ब्यूरो: गोल्डी बराड़ के नाम से बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोपी के खिलाफ मुंबई पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। आपको बता दें कि सलमान को जान से मारने की धमकी मार्च में दी गई थी और पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अभिनेता के बांद्रा स्थित आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी। अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। यह पहली बार नहीं है जब सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली है, इससे पहले भी उन्हें लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गर्ग सहित विभिन्न व्यक्तियों द्वारा धमकी दी जा चुकी है।


पुलिस ने इन लोगों पर मामले में संलिप्तता का मामला दर्ज किया है। जांच जारी है और पुलिस अभिनेता की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस बीच, गैंगस्टर और सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ अब कनाडा के शीर्ष 25 सर्वाधिक वांछित अपराधियों में शामिल हैं।

गौरतलब है कि रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने उसे वांछित अपराधियों में 15वें नंबर पर सूचीबद्ध किया है। यह जानकारी कनाडा स्थित बोलो प्रोग्राम वेबसाइट के जरिए सामने आई है। वेबसाइट बताती है कि "बोलो" का अर्थ है "देखो"। बोलो एक सामान्य कानून प्रवर्तन शब्द है जो एक सक्रिय रूप से वांछित व्यक्ति को नामित करता है।

हाल ही में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गोल्डी बराड़ और उनके साथी लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उनके आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध थे। आपको बता दें कि गोल्डी बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा पहुंचा था। उसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी, जिसकी पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। तब से वह फरार है। बराड़ ने कथित तौर पर पूरी हत्या की साजिश रची थी। गौरतलब है कि गोल्डी बराड़ पंजाब के मुक्तसर जिले से ताल्लुक रखते हैं। गैंगस्टर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस पहले ही जारी किया जा चुका है। गोल्डी बराड़ का नाम पिछले साल 26 अगस्त को मानसा कोर्ट में दायर 1,850 पन्नों की पुलिस चार्जशीट में भी है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...