Thu, May 16, 2024
Whatsapp

पंजाब: BSF जवानों ने फिरोजपुर के मबोके गांव से पाकिस्तानी ड्रोन किया बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पंजाब के फिरोजपुर मबोके गांव में तस्करों की एक और नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया।

Written by  Rahul Rana -- December 09th 2023 12:58 PM
पंजाब: BSF जवानों ने फिरोजपुर के मबोके गांव से पाकिस्तानी ड्रोन किया बरामद

पंजाब: BSF जवानों ने फिरोजपुर के मबोके गांव से पाकिस्तानी ड्रोन किया बरामद

ब्यूरो : बीएसएफ ने 8 दिसंबर, 2023 को रात करीब 10:10 बजे मबोके गांव के पास संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने तुरंत प्रतिक्रिया की और ड्रोन को रोकने के लिए उस पर गोलीबारी की।

सुबह करीब 7:25 बजे बीएसएफ द्वारा शुरू किए गए तलाशी अभियान के दौरान, सैनिकों ने रोहिल्ला हाजी गांव से सटे खेत से एक छोटा ड्रोन और एक होल्ड और रिलीज मैकेनिज्म बरामद किया।


प्रेस नोट से मिली जानकारी के अनुसार, बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल - डीजेआई माविक 3 क्लासिक, चीन में निर्मित) है।

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने भी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल (पूर्व ट्विटर) पर लिखा, “एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया और #बीएसएफ सैनिकों द्वारा गोलीबारी के साथ उसे रोक दिया गया। @BSF_पंजाब के जवानों ने एक तलाशी अभियान शुरू किया और गांव - रोहिल्ला हाजी, जिला - फिरोजपुर, #पंजाब के पास एक खेत से एक पाकिस्तानी ड्रोन (डीजेआई माविक 3 क्लासिक - मेड इन चाइना) बरामद किया।

यह पहला मामला नहीं है जब ड्रोन की मदद से सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में हथियारों या नशीले पदार्थों की तस्करी का प्रयास किया गया है। यह विशेष रूप से पंजाब राज्य में एक गंभीर समस्या रही है जहां सीमा पार तस्करों द्वारा ड्रोन की मदद से लगातार तस्करी के प्रयास किए जाते हैं। बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक बार फिर तस्करों के नापाक इरादे को नाकाम कर दिया।

  

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS