Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

सिद्धू मूसेवाला की आज पहली बरसी, मां ने लिखी दिल छू लेने वाली पोस्‍ट, परिवार को अभी तक नहीं मिला न्याय

पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला की हत्या को आज एक साल पूरा हो गया है। 29 मई 2022 को ग्राम जवाहरके में छह शूटरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Written by  Rahul Rana -- May 29th 2023 01:01 PM
सिद्धू मूसेवाला की आज पहली बरसी, मां ने लिखी दिल छू लेने वाली पोस्‍ट, परिवार को अभी तक नहीं मिला न्याय

सिद्धू मूसेवाला की आज पहली बरसी, मां ने लिखी दिल छू लेने वाली पोस्‍ट, परिवार को अभी तक नहीं मिला न्याय

ब्यूरो : पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला की हत्या को एक साल हो गया है। 29 मई 2022 को ग्राम जवाहरके में छह शूटरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनके निधन के बाद जहां उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। वहीं दूसरी ओर उनके चाहने वालों पर भी टूट पड़ा। सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद से परिवार और उनके फैन्स लगातार इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ है


आपको बता दें कि इस हत्याकांड की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस के गैंग ने ली है। यह भी खुलासा हुआ कि इस पूरी साजिश को कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने अंजाम दिया था। जिसमें लॉरेंस के भाई अनमोल और भांजे सचिन थापन भी शामिल थे।


पुलिस कार्रवाई से मूसेवाला का परिवार नाखुश

पुलिस ने इस मामले में 35 आरोपियों को नामजद किया है। इनमें से 4 की मौत हो चुकी है। 4 आरोपी विदेश में बैठे हैं। पंजाब पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पूरी कर ली गई है। कोर्ट में 1850 पेज का चालान पेश किया गया है। हालांकि, मूसेवाला का परिवार इससे नाखुश है।

मूसेवाला हत्याकांड में शामिल 6 शूटर

बता दें कि मूसेवाला की हत्या में छह शूटर प्रियव्रत फौजी, अंकित सेरसा, कशिश, दीपक मुंडी, मनप्रीत मन्नू और जगरूप सिंह रूपा शामिल थे। पुलिस ने फौजी, सेरसा, कशिश और मुंडी को गिरफ्तार किया है। मन्नू और रूपा की मुलाकात अटारी बॉर्डर के पास हुई थी।

गोइंदवाल जेल में झड़प के दौरान दो की मौत हो गई

साथ ही मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस और जग्गू गैंग में भिड़ंत हो गई। कुछ दिनों पहले पंजाब की गोइंदवाल जेल में लॉरेंस और जग्गू के गुंडे आपस में भिड़ गए थे। जिसमें जग्गू गैंग के शूटर मणि राय उर्फ ​​तोफान व मनमोहन उर्फ ​​मोहना मनसा मारे गए। यह गैंगवार मूसेवाला के हत्यारों के बीच हुई थी।

हत्या के बाद वीडियो सामने आया

वायरल हो रहे पहले वीडियो में देखा जा सकता है कि सचिन भिवानी जेल के अंदर मारे गए मनदीप तोफान और मनमोहन मोहना के शवों को दिखा रहा था। लेकिन सचिन भिवानी और उसके साथी गैंगस्टर खुलेआम दोनों की लाशों का प्रदर्शन कर अपनी पीठ थपथपा रहे थे। दूसरे वीडियो में लॉरेंस के बाकी साथी सचिन भिवानी के साथ थे। जिसमें वह तोफान और मोहना को मारने का जश्न मना रहा था। साथ ही धमकी दे रहे थे कि अगर मूसेवाला को मार दिया तो किसी को नहीं बख्शेंगे।

मूसेवाला की हत्या की वजह

इतना तय है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या बदले की भावना से की गई है। आपको बता दें कि 7 अगस्त 2021 को युवा अकाली नेता विक्की मिदुखेरा की हत्या कर दी गई थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को शक था कि विक्की मिदुखेरा को मारने वाले शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी। विक्की मिड्दू खेड़ा गैंगस्टर लॉरेंस का करीबी था, जिसे बंबीहा गिरोह ने मार डाला था। जिसके बाद लॉरेंस गैंग के बदमाश कई महीनों से मूसेवाला की रैकी कर रहे थे और फिर उन बदमाशों ने रविवार 29 मई 2022 को मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी।

सिद्धू मूसेवाला की माता की पोस्ट  

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं हैं। उनके परिवार को अपूरणीय क्षति हुई है। माता-पिता आज भी न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बेशक आज सिद्धू मूसेवाला दुनिया में नहीं हैं। लेकिन आज भी वो अपने गानों से सभी के दिलों पर राज कर रहे हैं। वहीं मूसेवाला के माता-पिता की आंखें आज भी अपने बेटे को याद कर नम हो जाती हैं। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...