Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

अपनी ही सरकार के खिलाफ सचिन पायलट ने खोला मोर्चा, बैठे मौन अनशन पर

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी में एक-बार फिर विद्रोह के सुर उठने लगे हैं। इस बार पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Written by  Rahul Rana -- April 11th 2023 03:58 PM
अपनी ही सरकार के खिलाफ सचिन पायलट ने खोला मोर्चा, बैठे मौन अनशन पर

अपनी ही सरकार के खिलाफ सचिन पायलट ने खोला मोर्चा, बैठे मौन अनशन पर

ब्यूरो: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर फूट देखने को मिली है। आज प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी ही पार्टी के खिलाफ खड़े नजर आए। पायलट ने कांग्रेस के खिलाफ एक दिन का अनशन किया। यह अनशन 11 बजे से शुरू किया था जो शाम 4 बजे तक चला।   


सचिन पायलट का कहना है कि बीजेपी की सीएम वसुंधरा राजे के शासन में कई घोटाले हुए थे। उस समय हमने यह वादा किया था कि सरकार में आने के बाद उन घोटालों की जांच की जाएगी। लेकिन चार साल बीत जाने के बाद भी किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई। पायलट ने यह भी कहा कि मैंने दो बार मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र भी लिखा। बाबजूद उसके कोई रिप्लाई नहीं किया गया। जिसके चलते उन्हें आज ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा।

 

एक तरफ जहां सचिन पायलट अनशन पर बैठे थे तो वहीं दूसरी तरफ इसी दौरान अशोक गहलोत का एक वीडियो मैसेज सामने आया। जिसमें वह यह कहते हुए दिख रहे हैं कि यह मिशन 2030 की तैयारी है। मैंने तय कर लिया है कि 2030 तक राजस्थान को नंबर वन राज्य बनाना है। 

हालांकि इस दौरान हैरानी की बात तो यह थी कि घटनास्थल पर लगे पोस्टरों में से राहुल और सोनियां गांधी की कोई भी तस्वीर नहीं थी। केवल महात्मा गांधी की ही फोटो लगाई गई थी। 

ऐसे में अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले चुनावों में पायलट अपनी अलग पार्टी बना सकते हैं। वह अशोक गहलोत के खिलाफ खड़े हो सकते हैं।  

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...