Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

रिहायशी इलाके में मकान में अचानक लग गई आग, रिटायर्ड टीचर की हुई मौत

Written by  Vinod Kumar -- November 28th 2022 06:03 PM
रिहायशी इलाके में मकान में अचानक लग गई आग, रिटायर्ड टीचर की हुई मौत

रिहायशी इलाके में मकान में अचानक लग गई आग, रिटायर्ड टीचर की हुई मौत

लखनऊ/जयकृष्णा: यूपी की राजधानी लखनऊ में विकास नगर के सेक्टर चार इलाके में सोमवार को एक घर में भीषण आग लग गई। घर के अंदर मौजूद एक बुजुर्ग महिला फंस गई, जिन्हें स्थानीय लोग और पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया, लेकिन ट्र\मा सेन्टर में डॉक्टरों की टीम ने महिला को मृत घोषित कर दिया। महिला ने कुछ समय पहले ही अपनी आंखों का ऑपरेशन कराया था।

लखनऊ के विकास नगर सेक्टर-4 रिहायशी इलाके में सोमवार दोपहर एक रिटायर्ड टीचर  के घर में भीषण आग लग गई। जानकारी के अनुसार, आग की लपटों के बीच शशि देवरा घर के किचन में फंस गई। सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस के साथ-साथ दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। बुजुर्ग को रेस्क्यू करने के बाद अस्पताल भिजवाया गया,  लेकिन शशि देवरा को बचाया नहीं जा सका। 


पति राजकुमार की मौत के बाद इस मकान में शशि देवरा अपनी बेटी रिचा के साथ रहती थी। शशि देवरा सरकारी स्कूल से शिक्षिका के पद से सेवानिवृत्त हुई थी। पड़ोसियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर रिचा ने बाहर निकल कर देखा तो मकान में आग लगी हुई थी। धुएं के गुबार के बीच रिचा किसी तरह बाहर निकल आई, लेकिन उनकी मां शशि देवरा आग की लपटों के बीच फंस गई। उन्होंने खुद को कमरे के बाथरूम में कैद कर लिया। कमरे में धुआं भरने के बाद दम घुटने से शशि देवरा की मौत की आशंका जताई जा रही है।

आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग लगने के बाद राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया। डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि हादसे में 55 वर्षीय महिला शशि की मौत हो गई है। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही।

 

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...