Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

सैम कुरैन बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, कैमरून ग्रीन को मिले 17.50 करोड़

आईपीएल 2023 को लेकर खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है। आईपीएल के 16वें सीजन की नीलामी के लिए 369 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया। सैम कुरेन और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पर पैसों की जमकर बारिश हुई। ऑक्शन में पंजाब किंग्स इलेवन ने सैम कुरेन को 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा।

Written by  Vinod Kumar -- December 23rd 2022 05:26 PM
सैम कुरैन बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, कैमरून ग्रीन को मिले 17.50 करोड़

सैम कुरैन बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, कैमरून ग्रीन को मिले 17.50 करोड़

IPL mini auction: आईपीएल 2023 को लेकर खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है। आईपीएल के 16वें सीजन की नीलामी के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करावाया था। रजिस्ट्रेशन करवाने वालों में 714 भारतीय और 277 विदेश खिलाड़ी शामिल थे, लेकिन 991 खिलाड़ियों में से 10 टीमों ने 369 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया।

इंग्लैंड के सैम कुरेन ने आईपीएल की मिनी ऑक्शन में इतिहास रच दिया है। सैम कुरेन और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पर पैसों की जमकर बारिश हुई। ऑक्शन में पंजाब किंग्स इलेवन ने सैम कुरेन को 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा। सैम कुरेन आईपीएल नीलामी में अब तक के इतिहास में महंगे खिलाड़ी हैं। 

सैम कुरेन ने साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियन्स ने 17.50 करोड़ में खरीदा। कैमरून ग्रीन और सैम कुरेन तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। 


भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा। हाल ही में पाकिस्तान की टेस्ट मैचों में जमकर धुआंधार तरीके से धुनाई करने वाले हैरी ब्रूक पर भी टीमों ने अच्छी खासी बोली लगाई।  ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा। हैरी ब्रूक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद ने ही 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा। जयदेव उनादकट को 50 लाख रुपये में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने खरीदा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन को 1.5 करोड़ रुपये में मुंबई ने खरीदा है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा। इंग्लैंड के फिल सॉल्ट को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा है। शिवम मावी गुजरात टाइटंस ने छह करोड़ में खरीदा। उनका बेस प्राइस 40 लाख रुपये था। उन्हें गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपये में खरीदा। 



- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...