हरियाणा

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में हिजबुल का एक आतंकी ढेर

By Vinod Kumar -- June 04, 2022 12:20 pm

अनंतनाग के रिशीपोरा इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एनकाउंटर में निसार खांडे नाम के आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया हैं। आतंकियों से हुई मुठभेड़ में तीन सैनिक और नागरिक भी घायल हुए हैं।

मारा गया आतंकी निसार खांडे हिजबुल मुजाहिदीन का बताया जा रहा है। दरअसल आतंकियों के शिशीपोरा इलाके में छिपे होने की जानकारी सुरक्षाबलों को मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान शुरु किया। सर्च अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलिया बरसा दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को ढेर कर दिया।

Terrorist killed in J-K encounter

गोलीबारी के बीच सेना के तीन जवान और एक आम नागरिक घायल हो गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलोंकी हालत स्थिर बताई जा रही है.। कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन का आतंकवादी कमांडर निसार खांडे मारा गया है।

मारे गए आतंकी से एक एके-47 राइफल, गोला-बारूद समेत कई संदिग्ध सामग्री बरामद हुई है। इस घटना से पहले आतंकियों ने बेगुनाह गैर-कश्मीरी हिंदुओं को अपना निशाना बनाया था। शोपियां जिले के अगलार जैनापोरा इलाके में आतंकियों ने हैंड ग्रेनेड से किए गए हमले में 2 गैर-कश्मीरी मजदूर जख्मी हुए थे। इसके साथ ही 2 सरकारी कर्मचारियों की आतंकियों की हत्या कर चुके हैं।

Two Pakistani terrorists killed in encounter

कश्मीर में आए दिन लगातार हो रही टारगेट किलिंग को लेकर सरकार भी एक्शन में आ गई है। शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसको लेकर एक बैठक की और जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख मनोज पांडे के साथ ही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल रहे।

 

  • Share