HRTC कर्मियों की हड़ताल, सरकार को दी ये चेतावनी

By Arvind Kumar - July 24, 2021 2:07 pm

शिमला। शिमला में एचआरटीसी कर्मचारियों की हड़ताल शनिवार को भी जारी है। शिमला से आज चंडीगढ़, दिल्ली, धर्मशाला रूटों पर कोई बस नहीं चली। शिमला शहर के भीतर भी एचआरटीसी बस सेवा बंद है। जिला शिमला में एचआरटीसी बस सेवा पूरी तरह ठप है। हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति ने आरएम का तबादला रद्द न करने पर पूरे प्रदेश में बसों का संचालन बंद करने का एलान किया है।

वहीं हमीरपुर में भी एचआरटीसी कर्मचारियों ने प्राइवेट बसों को बस अड्डे के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया। संयुक्त समन्वय समिति लोकल यूनिट के सचिव देवीचंद शर्मा और ड्राइवर यूनियन के चेयरमैन मान सिंह ने बताया कि जब तक आरएम नेगी का तबादला रद्द नहीं होता बसों का संचालन नहीं किया जाएगा।

कर्मचारियों का आरोप है कि एचआरटीसी प्रबंधन लगभग 3 साल से उनके पेंडिंग ओवरटाइम चार्जेस भुगतान नहीं कर रहा है इसके अलावा 4-9-14, पीस मिल वर्कर को अनुबंध पर लाने, मेडिकल बिलों का भुगतान और समय पर सैलरी न देने की मुख्य मांग है।

एचआरटीसी कर्मचारियों का आरोप है कि निजी बस ऑपरेटरों के दबाव में एचआरटीसी प्रबंधन ने लोक आरएम का शिमला से तबादला कर दिया। जो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिमला आरएम कर्मचारियों के पक्ष में थे व उनके हक की बात करते थे। इसलिए उनको बदला गया है। यदि एचआरडीसी प्रबंधन उनकी मांगों को नहीं मानता है तो हड़ताल अनिश्चितकालीन कर दी जाएगी और पूरे प्रदेश में एचआरटीसी की बसें नहीं चलेंगी।

 

adv-img
adv-img