लेह लद्दाख में शहीद हुआ नांगल चौधरी का लाल, नम आंखों से श्रद्धांजलि देने पहुंचे सैकड़ों लोग

By Arvind Kumar - July 04, 2021 5:07 pm

नारनौल। सेना में रहकर देश की सेवा करते हुए नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव कमानिया का एक और लाल शहीद हो गया। महज 24 साल की उम्र में देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत यह लाल लेह लद्दाख में ड्यूटी दे रहा था कि अचानक पेट्रोलिंग के दौरान भारत माता ने इसे अपनी गोद में सुला लिया।

LOC 1कल देर शाम से ही क्षेत्र के लोग अपने लाल के अंतिम दर्शन करने के लिए व्याकुल थे जैसे ही शहीद का पार्थिव शरीर पैतृक गांव कमानिया पहुंचा गांव "शहीद विपिन कुमार अमर रहे" के नारों से गूंज उठा और सभी ने नम आंखों से अपने लाड़ले को अंतिम विदाई दी।

राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव व नांगल चौधरी से विधायक डॉ अभय सिंह यादव शहीद के परिवार को इस दुख की घड़ी में सांत्वना देने पहुंचे और साथ ही सरकार द्वारा शहीद के परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया।

Soldier Anchit Kumarयह भी पढ़ें- कोरोना काल में औषधीय पौधे मुफ्त बांटेगा वन विभाग

यह भी पढ़ें- बहादुरगढ़ के उद्योगपतियों ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

Pakistan Firing in LoC पाकिस्तान की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

एक तरफ जहां घर परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वही आर्मी में रहकर देश सेवा कर रहे पिता कृष्ण कुमार का कहना था कि देश की रक्षा के लिए ऐसे और सो बेटे कुर्बान है मेरे बेटे ने देश सेवा करते हुए अपने प्राण दिए हैं और उसने क्षेत्र और देश का नाम रोशन किया है। मुझे ऐसे पुत्र का पिता होने पर गर्व है जिसने देश सेवा के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी। बता दें कि शहीद विपिन अपने पीछे माता-पिता, पत्नी व 1 वर्ष का बेटा छोड़ गया।

adv-img
adv-img