हरियाणा

गुरुग्राम: सरस्वती कुंज में अवैध रूप से बनीं 15 हजार झुग्गियों पर चला बुल्डोजर, सीएम ने दिए थे आदेश

By Vinod Kumar -- May 06, 2022 12:09 pm

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: सरस्वती कुंज में बनी अवैध झुग्गियों पर डीटीपी ने बुलडोजर चला दिया। सरस्वती कुंज में करीब 15 हजार अवैध झुग्गियां बनी हुई हैं इन सभी झुग्गियों को हटाने के आदेश सीएम मनोहर लाल ने डीटीपी डिपार्टमेंट को दिए थे। तीन दिनों तक इन अवैध झुग्गियों को हटाने का काम जारी रहेगा।

गुरुग्राम के सरस्वती कुंज में पिछले काफी समय से अवैध झुग्गियों को हटाने का मामला गर्माया हुआ था। इस पूरे मामले को लेकर सीएम मनोहर लाल ने बकायदा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट को आदेश जारी किए थे कि इन सभी अवैध झुग्गियों को यहां से तुरंत हटाया जाए और इसी मामले को लेकर डीटीपी आरएस भाट को कमान सौंपी गई थी।

Illegal slums, Saraswati Kunj, Gurugram , haryana

डीटीपी ने इन झुग्गियों का मुआयना कर यहां बकायदा मुनादी भी कराई थी कि इन सभी झुग्गियों में से लोग इन्हें खाली कर यहां से निकल जाएं, लेकिन इसके बावजूद भी इन झुग्गियों को खाली नहीं किया गया, जिसके बाद आज डीटीपी ने यहां बुलडोजर चलाकर झुग्गियों को तोड़ा।

Illegal slums, Saraswati Kunj, Gurugram , haryana

दरअसल सरस्वती कुंज सोसायटी की इस जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से झुग्गियां बनाई हुई थीं और इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों से पैसे वसूल किए जाते थे, इसकी शिकायत कई दफा सीएम मनोहर लाल को की गई, जिसके बाद सीएम ने आदेश जारी किए कि सभी झुग्गियों को यहां से हटाया जाए यह पूरी तरह से अवैध बनी हुई हैं।

Illegal slums, Saraswati Kunj, Gurugram , haryana

डीटीपी ने साफ कर दिया है कि जो लोग दोबारा यहां झुग्गियां बना लिया करते थे अब उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी न केवल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी बल्कि कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई कर उन्हें सबक सिखाया जाएगा, जिससे कि वह आगे फिर किसी तरह से अवैध झुग्गियों को ना बसाएं।

  • Share