कानून व्यवस्था

जस्टिस वी रामासुब्रह्मण्यन बने हिमाचल के मुख्य न्यायाधीश

By Arvind Kumar -- June 22, 2019 11:18 am

शिमला। (पराक्रम चंद) जस्टिस वी रामासुब्रह्मण्यन हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के 24वें मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राजभवन में मुख्य न्यायाधीश को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल सहित सरकार के कई मंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

Justice V Ramasubramanian Takes Oath जस्टिस वी रामासुब्रह्मण्यन बने हिमाचल के मुख्य न्यायाधीश

वी रामासुब्रह्मण्यन पहले मद्रास हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश के पद पर कार्यरत थे। 30 जून 1958 को जन्मे न्यायाधीश वी रामासुब्रमण्यन ने चेन्नई स्थित विवेकानंद कॉलेज से बीएससी की और वर्ष 1983 में लॉ की डिग्री हासिल करने के बाद वकालत शुरू की। उन्हें 31 जुलाई 2006 को मद्रास हाईकोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें : क्या सुनारिया जेल से बाहर आएगा राम रहीम ?

Justice V Ramasubramanian Takes Oath जस्टिस वी रामासुब्रह्मण्यन बने हिमाचल के मुख्य न्यायाधीश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश को मुख्य न्यायाधीश मिलने पर खुशी जताई और कहा कि नए न्यायाधीश मिलने से न्यायिक व्यवस्था में तेजी आएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने भी नए चीफ जस्टिस को नियुक्ति पर बधाई दी। प्रदेश में  लोकायुक्त और मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकी नियुक्ति जल्द की जाएगी। सरकार नियुक्ति प्रकिया पर मंथन कर रही है और बहुत जल्द पदों पर नियुक्ति दे दी जाएगी।

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल

  • Share