अपराध/हादसा

गुरुद्वारे में घुसकर शख्स ने किया बेअदबी का प्रयास , लोगों ने पिटाई के बाद उठाकर किया बाहर

By Vinod Kumar -- November 22, 2021 2:11 pm -- Updated:Feb 15, 2021

फतेहाबाद: रतिया इलाके की टिब्बा कॉलोनी में स्थित दशमेश दरबार गुरूद्वारा साहिब में बीती रात एक सिरफिरे व्यक्ति पर बेअदबी के प्रयास का आरोप लगा है। लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बनाया है।

आरोपी व्यक्ति गुरू महाराज के थड़े पर बैठा है और लोगों से बहसबाजी करते हुए और एक समाज के प्रति अभद्र टिप्पणी करता नजर आ रहा है। गुरूद्वारा प्रबंधन का आरोप है कि व्यक्ति नशे में था और उसके पास से माचिस भी बरामद हुई है। वहां मौजूद लोगों ने स्थानीय गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रधान रणजीत भानीखेड़ा को फोन पर सूचना देकर मौके पर बुलाया और फिर उक्त व्यक्ति को थड़े से उतारकर पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान उसकी पिटाई भी की गई।

वहीं, पुलिस ने गुरूद्वारा सभा प्रधान की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 323, 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अनुसार एक व्यक्ति शाम को गुरूघर में आया और वहां थड़े पर जाकर बैठ गया। इस दौरान जो वीडियो लोगों ने बनाई उसमें दिख रहा है। इसके बाद लोगों ने उसे बहां से हटाने की कोशिश की, आरोपी व्यक्ति लोगों से उलझ गया और आग लगा देने की धमकी दी। इसके बाद लोगों ने उसे उठाकर गुरुद्वारे के बाहर कर दिया और उसकी पिटाई भी कर दी।

स्थानीय गुरुद्वारा प्रबंधन समिति का कहना है कि ये सिख भावनाओं को भड़काने का प्रयास है। वहीं पुलिस थाना प्रभारी रुपेश चौधरी ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है, जिसके आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। आरोपी व्यक्ति की मानसिक स्थिति ठीक नजर नहीं आ रही है। इसलिए उसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। जैसी रिपोर्ट आएगी वैसी ही कार्रवाई की जाएगी।

  • Share