हरियाणा

वेब सीरीज मिर्जापुर के इस चर्चित किरदार का निधन, मुन्ना भईया ने इंस्टाग्राम पर किया भावुक पोस्ट

By Vinod Kumar -- December 02, 2021 5:29 pm -- Updated:December 02, 2021 5:29 pm

नेशनल डेस्क: देश की सबसे चर्चित वेब सीरीज में से ‘मिर्जापुर’ में ललित का किरदार निभाकर मशहूर हुए एक्टर ब्रह्मा मिश्रा का निधन हो गया। मिर्जापुर के मुन्ना त्रिपाठी यानी कि दिव्येंदु शर्मा ने उनके निधन की जानकारी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी।

ब्रह्मा मिश्रा ने अपने किरदार ‘ललित’ से पहले और दूसरे दोनों सीजन में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था। ब्रह्मा मिश्रा द्वारा निभाया ‘ललित’ का किरदार दिव्येंदु शर्मा यानी कि मुन्ना त्रिपाठी के जिगरी यार की भूमिका में था।उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2013 में आई फिल्म ‘चोर चोर सुपर चोर’ मूवी से की थी। इसके बाद वो अक्षय कुमार की फिल्म केसरी में एक महत्वपूर्ण किरदार निभाते दिखाई दिए थे। ‘माझी द माउंटेनमैन’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘केसरी’ और ‘हसीन दिलरुबा’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divyenndu 💫 (@divyenndu)

सबसे ज्यादा पहचान उन्हें मिर्जापुर के किरदार ललित से ही मिली। वो इस किरदार की बारीकी को पकड़ कर दर्शकों को हंसाने में कामयाब हुए थे, हालांकि ये किरदार दूसरे सीजन तक ही था, लेकिन इसे इतना पसंद किया गया कि इस पर आज तक मीम बनते हैं. मुन्ना त्रिपाठी और ललित की जोड़ी आज भी सबकी फेवरेट बनी हुई है।

आज उनके निधन की जानकारी भी उन्हीं के दोस्त दिव्येंदु ने दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि रेस्ट इन पीस ब्रह्मा मिश्रा, हमारे ललित अब नहीं रहे। आइए उनके लिए सभी मिलकर प्रार्थना करें। ब्रह्मा मिश्रा फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुके थे।
ब्रह्मा के निधन की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। ये भी खबरें आ रही हैं कि उनकी मौत के तीन दिन तक उनकी लाश ऐसे ही पड़ी रही। पुलिस ने लाश बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ब्रह्मा मिश्रा अभिनेता मनोज वाजपेई को अपना आदर्श मानते थे।

  • Share