हरियाणा

सिंघु बॉर्डर पर मोहाली के किसान की मौत

By Arvind Kumar -- December 15, 2020 4:12 pm -- Updated:Feb 15, 2021

सोनीपत। (जयदीप राठी) 3 नए कृषि कानूनों के विरोध में लगातार पूरे देश भर के किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं और सरकार के खिलाफ विरोध कर रहे हैं, लेकिन इन धरनों पर किसानों की मौत का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सोनीपत सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत हो गई। मृतक किसान गुरमीत सिंह मोहाली का रहने वाला था और 6 दिसंबर को सोनीपत सिंघु बॉर्डर पर पहुंचा था।

Farmer Died सिंघु बॉर्डर पर मोहाली के किसान की मौत

सूचना मिलने के बाद सोनीपत की कुंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया। मृतक गुरमीत सिंह के साथी गुरमीत सिंह ने बताया कि वह 6 दिसंबर को मोहाली से यहां पहुंचे थे और आज सुबह गुरमीत सिंह जब खाना खाकर टहल रहा था तो उसके सीने में दर्द हुआ तो उसने डॉक्टरों से दवाई भी दी लेकिन उसे कोई आराम नहीं हुआ और उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- नगर निगम, परिषद और पालिका के चुनावों का बहिष्कार करेगी इनेलो

Farmer Died सिंघु बॉर्डर पर मोहाली के किसान की मौत

डॉक्टरों ने बताया है कि हॉर्ट अटैक से उसकी मौत हुई है। हमें सरकार से कोई भी उम्मीद नहीं है कि वह हमारा भला करे क्योंकि अगर सरकार को हमारी चिंता होती तो यह बिल वापस ले लिए जाते। गुरमीत के घर में दो बेटियां और एक बेटा है और वह खेती करता था।

यह भी पढ़ें- शराब पी तो कोरोना वैक्सीन हो जाएगी बेअसर

Farmers Protest News सिंघु बॉर्डर पर मोहाली के किसान की मौत

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि हॉर्ट अटैक से एक और किसान की मौत हो गई है और हमने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया। मृतक गुरमीत सिंह मोहाली का रहने वाला था।