Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

हरियाणा के प्रथम ई-विधानसभा सत्र का शुभारंभ, तीन दिन तक चलेगी सदन की कार्यवाही

Written by  Vinod Kumar -- August 08th 2022 11:19 AM -- Updated: August 08th 2022 11:30 AM
हरियाणा के प्रथम ई-विधानसभा सत्र का शुभारंभ,  तीन दिन तक चलेगी सदन की कार्यवाही

हरियाणा के प्रथम ई-विधानसभा सत्र का शुभारंभ, तीन दिन तक चलेगी सदन की कार्यवाही

चंडीगढ़: हरियाणा के प्रथम ई विधानसभा सत्र का शुभारंभ हो गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, स्पीकर ज्ञान चन्द गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा और संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल इस दौरान मंच पर मौजूद रहे।



हरियाणा विधानसभा का ये ई-विधानसभा सत्र है। सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। ये सत्र तीन दिन तक चलेगा। सत्र से पहले ही विपक्ष ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। इसके साथ ही विधानसभा का ये पहला ई-विधानसभा सत्र होगा। तीन दिन चलने वाले मानसून सत्र में प्रश्नकाल के लिए ड्रा के जरिए 120 प्रश्नों का चयन किया गया है। विधानसभा में हर दिन संबंधित मंत्री विधायकों के 20 तारांकित सवालों के जवाब प्रत्यक्ष रूप से देंगे, जिन पर चर्चा होगी। इसके अलावा 20 अतारांकित सवालों के जवाब सरकार की ओर से सदन पटल पर रखे जाएंगे।


अनुमान लगा गया जा रहा है कि विपक्ष सदन में कई मुद्दों को लेकर सदन में हंगामा कर सकता है। हुड्डा समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सदन में सरकार से जवाब मांगने की बात कह चुके हैं। इसके साथ ही इनेलो विधायक अभय चौटाला भी बुढ़ापा पेंशन समेत कई मुद्दों को सार्वजनिक तौर पर उठाने के साथ-साथ उन्हें सदन में रखने की बात कर चुके है।

haryana budget session, haryana vidhan sabha, Haryana assembly, bhupinder singh Hooda, Manohar government

वहीं, चरखी दादरी में गीता भुक्कल ने कहा कि कांग्रेस के विधायक पूरी तरह से अपने सवालों को लेकर तैयार हैं और विधानसभा सत्र में पुरजोर से अपना पक्ष रखेंगे। वहीं उन्होंने गठबंधन सरकार सहित इनेलो पर भी कई कटाक्ष किए। इनेलो का एकमात्र विधायक है। इनेलो भी भाजपा पार्टी की बी पार्टी के रूप में कार्य कर रही है।

haryana budget session

सत्र को लेकर कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हंगामा करने के बजाय विपक्ष चर्चा करे। कैबिनेट मंत्री कवंरपाल गुर्जर ने कहा कि मानसून सत्र के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है जो भी सवाल है उनका जवाब देंगे। हुड्डा साहब के पास अगर कोई तर्क है तो सरकार को कटघरे में खड़ा करे, चर्चा करें हंगामा न करें। हम हर सवाल का जवाब देंगे। सरकार सभी सवालों का जवाब देगी।  


Top News view more...

Latest News view more...