राजनाथ सिंह बोले- अब PoK पर होगी बातचीत, पाकिस्तान ने दिया ये जवाब

Rajnath Singh 1
राजनाथ सिंह बोले- अब PoK पर होगी बातचीत, पाकिस्तान ने दिया ये जवाब

चंडीगढ़। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अब पाकिस्तान से यदि बातचीत होगी तो केवल पाक अधिकृत कश्मीर के विषय पर होगी। रक्षा मंत्री ने यह बात पंचकूला जिले के कालका में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में 90 विधानसभाओं में जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से यदि बातचीत होगी तो तभी होगी जब तक पाकिस्तान आंतकवाद को संरक्षण देना बंद नहीं करता।

Rajnath Singh 3
राजनाथ सिंह बोले- अब PoK पर होगी बातचीत, पाकिस्तान ने दिया ये जवाब

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान भारत को अस्थिर करना चाहता है, परंतु हम भारत माता का मस्तिष्क झुकने नहीं देगें। उन्होंने कहा कि यदि भारत-पाकिस्तान के बीच कोई बातचीत होगी तो केवल आंतकवाद और पाक अधिकृत कश्मीर पर होगी। उन्होंने कहा कि पुलवामा घटना का जबाव देश के 56 इंच का सीना रखने प्रधानमंत्री ने दिया और हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगें।

यह भी पढ़ेंसरकार दोबारा बनी तो ये व्यवस्था लागू करेंगे मनोहर लाल

वहीं राजनाथ सिंह के बयान के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री का बयान यह दिखाता है कि भारत एक मुश्किल स्थिति में फंस गया है क्योंकि उसने क्षेत्र की शांति और सुरक्षा को खतरे में डालकर एकतरफा फैसला लिया है।

Rajnath Singh 2
राजनाथ सिंह बोले- अब PoK पर होगी बातचीत, पाकिस्तान ने दिया ये जवाब

उधर भारत के रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि इमरान ने कहा था कि भारत बालाकोट में की गई एयर-स्ट्राईक से बडी स्ट्राईक करने का सोच रहा है, इससे साफ हो गया कि बालाकोट में भारत ने एक प्रबल स्ट्राईक की थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष राफेल को लेकर हल्ला मचा रहा था लेकिन उन्होंने राफेल को लेने का काम नहीं किया और अब जल्द ही राफेल देश की सेना में होगा और हमें बालाकोट जैसे स्ट्राइक के लिए अपने वीरों को भेजना नहीं पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : मीका सिंह को पाकिस्तान में परफॉर्म करना पड़ा महंगा, लगा बैन

राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त कर दिया और कुछ लोग कहते थे कि अगर इस धारा को छुआ तो दंगे हो जाएंगें। उन्होंने कहा कि भाजपा दंगों के लिए राजनीति नहीं करती बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि हिन्दु-मुस्लिम-सिख-ईसाई सब भाई-भाई है। उन्होंने कहा कि (प्राण जाई पर वचन न जाई) अर्थात हमने कहा था कि अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त करने के लिए कहा था और जम्मू एवं कश्मीर व लदाख को यूटी बना दिया।

रक्षा मंत्री ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को लेकर पड़ौसी देश पाकिस्तान का हाजमा खराब हो रहा है ओर वह रह रहकर अमेरिका जैसी शक्तियों के पास जा रहा है लेकिन अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा दिया कि हटो- यहां आने की जरूरत नहीं हैं- भारत के साथ बातचीत करो।

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी का आरोप- कश्मीर में मानवाधिकारों का हो रहा उल्लंघन

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल