25 सितंबर को तीसरे मोर्चे का एलान करेंगे ओमप्रकाश चौटाला

By Arvind Kumar - July 27, 2021 2:07 pm

चंडीगढ़। इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि हम तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू करेंगे। देश के तमाम विपक्षी दलों के साथ मुलाकात करके 25 सितंबर को स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर तीसरे मोर्चे का ऐलान किया जाएगा।

इसी कड़ी में 1 अगस्त को ओम प्रकाश चौटाला कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात होगी। चौटाला ने नीतीश कुमार को लंच पर आमंत्रित किया है। साथ ही उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी अपने पारिवारिक रिश्ते बताए और कहा कि सभी प्रमुख विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ें- संयुक्त किसान मोर्चा ने किया मिशन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का ऐलान

यह भी पढ़ें- हरियाणा के मीडिया कर्मियों को सरकार की बड़ी सौगात


उन्होंने कहा कि 3 काले कानूनों के विरोध में 36 बिरादरी के लोग इकट्ठे हैं। इस आंदोलन के समर्थन में हिंदू से मुसलमान बैकवर्ड, व्यापारी, कर्मचारी, मजदूर, किसान और कमेरा वर्ग इकट्ठे हैं। उन्होंने कहा कि इतना लंबा आंदोलन हो चला है सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है इसलिए आज सबसे बड़ी आवश्यकता यह है कि सरकार का पतन कैसे किया जाए। इसके लिए हमारा प्रयास यह होगा एक मजबूत तीसरा मोर्चा बनाएं।

वहीं ओपी चौटाला ने कहा कि एलनाबाद चुनाव से सरकार डरी हुई है। सरकार चुनाव आयोग के उस कानून को भी नहीं मान रही जिसमें खाली सीट पर 6 महीने के अंदर चुनाव करवाना होता है। सरकार कोविड का सहारा ले रही है। यह सीट हमारी परंपरागत सीट है और मैं दावा करता हूं कि यह सीट इंडियन नेशनल लोकदल भारी मतों से जीत दर्ज करेगी लेकिन सरकार निरंतर इस चुनाव को टालने का प्रयास कर रही है।

adv-img
adv-img