हरियाणा

एक दीवार की वजह से बवाल, जितने में आदेशों पर अमल होता उतने में लग गया स्टे

By Arvind Kumar -- January 30, 2019 5:46 pm -- Updated:January 31, 2019 3:47 pm

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) खेड़कीदौला टोल के पास बनी एक दीवार सरकार और टोल कंपनी के बीच बवाल की वजह बन गई है। एक हफ्ते पहले ही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यहां का दौरा किया था और टोल प्लाजा के पास बनी दीवार को हटाने के आदेश दिए थे। जिसके बाद एक्सप्रेस-वे और हाईवे को आपस में जोड़ दिया जाता लेकिन सीएम के आदेश के अगले ही दिन ही कोर्ट के आदेश आ गए।

कोर्ट ने सीएम के आदेशों पर स्टे लगा दिया और एक बार फिर एक्सप्रेस-वे और हाईवे के बीच बनी दीवार बंद कर दी गई। ऐसे में अब इस इलाके के लोग एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं। स्थानीय लोगों ने इस मसले पर विरोध प्रदर्शन किया है और टोल प्लाजा पर भी प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

लोगों का आरोप है कि इतना खर्चा करने के बाद भी उन्हें गुरुग्राम जाने के लिए एक्सप्रेस-वे पर दूसरी तरफ से घूम कर टोल देकर जाना पड़ता है। लेकिन अगर दीवार हट जाए तो हाइवे सीधे एक्सप्रेस-वे से जुड़ जाएगा। जिससे लोगों को सहूलियत होगी।

यह भी पढ़ें निजी स्कूल बस और कार की टक्कर के बाद छिड़ी ‘महाभारत

आपको बता दें कि इसे लेकर काफी लंबे वक्त से विवाद चल रहा था और आखिरकार पिछले हफ्ते सीएम ने लोगों की मांग मान भी ली। लेकिन टोल कंपनी सीधे हाईकोर्ट पहुंच गई और दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम के आदेश को रोक दिया।

  • Share