राजनीति

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी ने की कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

By Arvind Kumar -- April 07, 2021 12:48 pm -- Updated:April 07, 2021 12:48 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए देशवासियों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा, "विश्व स्वास्थ्य दिवस हमारे गृह को स्वस्थ रखने के लिए दिन रात काम करने वाले सभी लोगों के प्रति हमारी कृतज्ञता और उनकी प्रशंसा करने का दिन है। यह स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का भी दिन है।"

PM Modi Appeal विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी ने की कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें कोविड-19 से लड़ने पर ध्यान रखना चाहिए, जिसमें मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना और अन्य प्रोटोकॉल का पालन शामिल है। साथ ही, प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, भारत सरकार 'आयुष्मान भारत' और 'प्रधानमंत्री जनधन योजना' समेत कई उपाय कर रही है ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को शीर्ष गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है।

यह भी पढ़ें- बीजेपी सांसद का किसानों ने किया विरोध, गाड़ी पर किया पथराव

यह भी पढ़ें- न्यायमूर्ति नथालपति वेंकट रमण होंगे भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी ने की कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना के मामले तेज गति से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं जो कि एक दिन में सर्वाधिक हैं। नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,28,01,785 पहुंच गई है। वहीं 630 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,66,177 हो गई है।

  • Share