वैक्सीन के ऑर्डर को लेकर बीजेपी और आप में सियासत, मनीष सिसोदिया ने कही ये बात

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच सियासत भी जारी है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने उनपर झूठा आरोप लगाया है। उन्होंने बीजेपी नेता संबित पात्रा के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि BJP ने दिल्ली सरकार पर झूठा आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने केवल साढ़े पांच लाख वैक्सीन के ऑर्डर दिए हैं। दिल्ली सरकार ने 1,34,00,000 वैक्सीन के ऑर्डर दिए थे। केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली को मई महीने में केवल 3,50,000 वैक्सीन ही मिल पाएंगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा था कि 26 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम 1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन का ऑर्डर देने वाले हैं और हमने ये मंजूरी दे दी है। आज वे कह रहे हैं हमारे पास कुछ नहीं है। सिसोदिया उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहते हैं कि हमने ऑर्डर नहीं दिया है। संबित पात्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विज्ञापन पर 804.93 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। 7 सालों में जब से वे मुख्यमंत्री हैं उन्होंने दिल्ली में एक भी अस्पताल नहीं खोला है।

यह भी पढ़ें- आजाद हिंद फौज के वीर सिपाही ललती राम का निधन

यह भी पढ़ें- हरियाणा के डीएसपी का कोरोना से निधन, डीजीपी ने जताया शोक


वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र राज्यों की वैक्सीन विदेशों को बेच रही है। केंद्र ने भारत की वैक्सीन बांग्लादेश, अरब देश, अफगानिस्तान को बेच दी। केंद्र बताएं कि उसने किस लालच में इन देशों को वैक्सीन बेची। ये साढ़े 6 करोड़ वैक्सीन हमारे लोगों को लगती तो आज लाखों लोगों की जान बचती।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विदेशों से तारीफ लेने के एवज में केंद्र सरकार ने अपने लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया। ये एक जघन्य अपराध है। केंद्र सरकार अपने लोगों की जान की कीमत पर कोरोना मैनेजमेंट की जगह इमेज मैनेजमेंट कर रही थी।