लोगों के पैसे लेकर पोस्टमैन 'फरार', शिकायत पर विभाग ने बैठाई जांच

By Arvind Kumar - September 15, 2020 10:09 am

हिसार। (संदीप सैणी) अब सरकारी कर्मचारी भी फ्रॉड करने में पीछे नहीं है। ऐसा ही एक मामला है जिला हिसार के फरीदपुर गांव में सामने आया है। जहां पर डाक विभाग में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत बारु राम पर गांव की अनेक महिलाएं और पुरुषों ने घोटाला करने के आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनके साथ एक करोड़ रुपए से भी अधिक का घोटाला हुआ है। ग्रामीणों के मुताबिक बारु राम पिछले 20 सालों से गांव के डाक खाने में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत था और लोगों की पोस्ट ऑफिस कॉपी में जमा पूंजी का काम भी करता था। ग्रामीणों के अनुसार पिछले सप्ताह से बारु राम गांव से गायब है। जब ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो लोगों उसके मकान पर पर पहुंचे लेकिन मकान पर ताला लगा हुआ था।

Postman absconding with people's money | Haryana Latest News

ग्रामीण महिलाएं एवं पुरुषों ने बताया कि वह अपनी बचत में से कुछ रुपए जमा करवाकर पैसे इकट्ठे कर रहे थे। ग्रामीणों का आरोप है कि बारु राम डाक खाना में उनकी पूंजी जमा करने के नाम पर फर्जी पासबुक बनाने लगा और उनसे पैसे लेकर आगे विभाग में जमा नहीं किए। अब एक सप्ताह से बारु राम को कोई अता पता नहीं है।

Postman absconding with people's money | Haryana Latest News

भारतीय डाक विभाग हिसार के अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि फरीदपुर गांव के कुछ महिलाएं पुरुष उनसे मिलने आए थे और उन्होंने बताया कि वहां के पोस्टमैन किस प्रकार से उनके साथ फ्राड कर दिया है। उन्होंने विभाग की तरफ से इंस्पेक्टर की प्राथमिक जांच के लिए ड्यूटी लगाई है। जैसे ही प्राथमिक जांच की रिपोर्ट आएगी तो वह पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए विभाग की ओर से लिख देंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण भी स्वयं अपने तरीके से इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 40 से अधिक चोरी की वारदातों में शामिल शातिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img